पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने बीएचयू में 1,583 करोड़ रुपये की 280 योजनाओं का अनावरण और शिलान्यास किया. इसके बाद लोगों को संबोधित किया, उन्होंने कोरोना के खिलाफ यूपी सरकार की मजबूत लड़ाई की सराहना की और कहा कि जिस तरह से यूपीए ने कोरोना के प्रसार को रोककर कोरोना की दूसरी लहर को संभाला, वह अभूतपूर्व था.

शिंजो आबे को याद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जापान के मेरे मित्र शिजो आबेजी एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनका नाम भुलाया नहीं जा सकता. गौरतलब है कि शिंजो आबे जब जापान के प्रधानमंत्री थे तब वाराणसी आए थे और तब इस केंद्र की नींव रखी गई थी. पीएम मोदी ने कहा कि शिंजो आबे जब प्रधानमंत्री के तौर पर काशी आए थे तो रुद्राक्ष के विचार पर लंबी चर्चा हुई थी. उन्होंने तुरंत अपने अधिकारियों को काम करने के लिए कहा,जापान के लोगों ने पूर्णता के साथ काम करना शुरू कर दिया था

जापान आज भारत के सबसे भरोसेमंद दोस्तों में से एक है

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि चाहे रणनीतिक क्षेत्र हो या आर्थिक क्षेत्र, जापान आज भारत के सबसे भरोसेमंद दोस्तों में से एक है, हमारी दोस्ती को पूरे क्षेत्र में सबसे स्वाभाविक साझेदारियों में से एक माना जाता है. भारत और जापान सोचते हैं कि हमारे विकास को हमारी खुशी से जोड़ा जाना चाहिए. यह विकास बहुमुखी होना चाहिए. सभी के लिए होना चाहिए और सभी को जोड़ना चाहिए.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.