gujarat rain

गुजरात में मेघराजा की नई पारी की शुरुआत धमाकेदार हुई है. मानसून की शुरुआत में बारिश के बाद मेघराज ने छुट्टी ले ली. सौराष्ट्र के तट पर बने निम्न दबाव के सिस्टम और चक्रवाती सर्कुलेशन के बाद अब प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण गुजरात में 3 दिन और सौराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.

पिछले 24 घंटों में राज्य के 70 तालुकों में मेघमहेर हुआ है. इसके अलावा, आज सुबह गिर सोमनाथ के वेरावल में 2 मिमी, सूत्रपाड़ा में 3 मिमी और साबरकांठा के विजयनगर में 2 मिमी बारिश हुई.

दक्षिण गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के निदेशक मनोरमा मोहंती के अनुसार, दक्षिण गुजरात में आज और कल तीन दिन और सौराष्ट्र में भारी बारिश होने का अनुमान है. दक्षिण गुजरात में, नवसारी, वलसाड और दमन में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है, जबकि डांग, तापी और सूरत में भारी बारिश की संभावना है.

पिछले 24 घंटों में 70 तालुकों में बारिश

सौराष्ट्र में जामनगर, पोरबंदर, द्वारका और कच्छ में भारी बारिश की संभावना है. भारी बारिश के चलते मछुआरों को दो दिन तक समुद्र की जुताई न करने की हिदायत दी गई है. वहीं, उत्तरी गुजरात में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. पिछले 24 घंटों में राज्य के 70 तालुकों में बारिश हुई है. राज्य में इस सीजन में अब तक 20.09 फीसदी बारिश हो चुकी है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *