Corona Vaccine

गुजरात में आज से सप्ताह में पांच दिन ही टीकाकरण कार्यक्रम चलेगा. सप्ताह में दो दिन वैक्सीन नहीं दी जाएगी. गुजरात में सरकार ने सप्ताह में दो दिन टीकाकरण रोकने का फैसला किया है. टीकाकरण कार्यक्रम प्रत्येक बुधवार और रविवार को नहीं चलेगा. ममता दिवस और रविवार को स्वास्थ्य कर्मियों को आराम दिए जाने के कारण टीकाकरण रोक दिया गया है. उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने यह घोषणा की.

ममता दिवस और रविवार को टीकाकरण बंद

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने गांधीनगर के बोरिज सरकारी प्राथमिक विद्यालय में टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद यह घोषणा की. सघन मिशन इंद्रधनुष उपमुख्यमंत्री प्रत्येक बच्चे को पूर्ण टीकाकरण से लैस करने के अभियान की गुणवत्ता का निरीक्षण करने पहुंचे. इस अवसर पर उन्होंने कहा, ममता दिवस वर्षों से बुधवार को मनाया जाता है.यह एक पूर्व नियोजित कार्यक्रम है.

जब कोरोना की महामारी अपने चरम पर थी तो ममता ने दिन के साथ-साथ कोरोना की वैक्सीन देने का भी जिम्मा लिया. अब तक 3 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. लेकिन अब जबकि कोरोना के मामले कम हो गए हैं, ममता दिवस और रविवार को छोड़कर वैक्सीन देने का समय आ गया है. वर्तमान में हमारे पास 3 लाख खुराक उपलब्ध हैं और कल 4 लाख और आ जाएंगी. आज से हर बुधवार को ममता दिवस पर वैक्सीन नहीं दी जाएगी. इसलिए गुजरात में रविवार और बुधवार को टीकाकरण नहीं होगा.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.