अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की मुश्किलें बढ़ने के आसार नजर आ रहे है. बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर नुसरत जहां के खिलाफ नियमों के साथ से उचित कार्रवाई करने की मांग की है. नुसरत जहां ने लोकसभा में शपथ के दौरान खुद को शादीशुदा बताया था, जबकि हाल ही में उन्होंने बयान देकर कहा था कि उनकी शादी तो भारतीय कानून के हिसाब से वैध है ही नहीं है और वह तो सिर्फ लिव इन रिलेशनशिप में थी.

चिट्ठी में कहा गया है कि अगर नुसरत जहां ने लोकसभा में शपथ के दौरान गलत जानकारी दी थी तो उनके खिलाफ लोकसभा के नियमों के हिसाब से कार्रवाई होनी चाहिए. बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने इसके साथ ही नुसरत जहां के मामले को एथिक्स कमिटी के पास भेजने की भी मांग की है. हालांकि इस चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि यह वैसे तो नुसरत जहां का निजी मामला है. वह जैसे चाहे अपना जीवन व्यतीत करें लेकिन लोकसभा में आकर अगर वह शपथ लेते हुए गलत जानकारी देती है तो निश्चित तौर पर यह एक अपराध है और इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए.

नुसरत ने क्या कहा था?

कुछ दिनों पहले टीएमसी सांसद नुसरत ने बयान जारी करते हुए कहा था कि विदेशी धरती पर शादी होने के कारण और तुर्की मैरेज रेग्‍युलेशन के मुताबिक, शादी अमान्‍य है. यह दो अलग धर्म के लोगों के बीच हुई शादी है, इसलिए इसे भारत में वैधानिक मान्‍यता देने की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. नुसरत ने कहा कि कहा था कि कानूनी तौर पर यह शादी मान्य नहीं है, बल्कि एक लिव-इन रिलेशनशिप है. ऐसे में तलाक का सवाल ही नहीं उठता है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.