PM Modi tweeted

कोरोना वायरस संकट काल में भी पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बेहतर बनी हुई है. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी दुनियाभर में सबसे ज्यादा माने जाने वाले नेता हैं. अमेरिका की डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसलटेंट ने एक सर्वे किया, जिसमें पता चला कि लोकप्रियता के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी अभी भी दुनियाभर के दूसरे नेताओं से काफी आगे हैं.

टॉप 3 में ये तीन नेता शामिल

हालांकि कोरोना वायरस की सेकेंड वेव में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग में थोड़ी गिरावट देखी गई, इसके बावजूद भी वह दुनियाभर में टॉप पर हैं. दूसरे नेताओं के मुकाबले उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है. ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग की लिस्ट में दूसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी हैं, उनकी अप्रूवल रेटिंग 65 प्रतिशत है. वहीं तीसरे नंबर मैक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर हैं, उनकी रेटिंग 63 प्रतिशत है.

क्या है मॉर्निंग कंसल्ट?

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट एक रिसर्च कंपनी है. यह लगातार दुनियाभर के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग ट्रैक करती रहती है. भारत में 2,126 लोगों के सैंपल साइज के साथ मॉर्निंग कंसल्ट ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर ने पीएम मोदी के लिए 66 फीसदी अप्रूवल दिखाया, वहीं 28 प्रतिशत ने उनसे असहमति जताई. अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर को आखिरी बार 17 जून को अपडेट किया गया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.