राशिफल

बुधवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. इस दिन चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेगा. आज का दिन कुछ राशियों के लिए धन और करियर की दृष्टि शुभ होने जा रहा है.

मेष– आज दिन मस्तिष्क की तीव्रता का लाभ लेना होगा. खुद को इधर-उधर की बातों में उलझाए बिना अपने सबसे महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने पर फोकस करने से लाभ होगा. कार्यस्थल पर आपकी प्रतिभा का बेहतर मूल्यांकन होगा. आपका प्रदर्शन ही बेहतर परिणाम देगा, इसलिए कमी नहीं आने दें. स्वरोजगार की इच्छुक महिलाओं को मजबूत प्लानिंग से बढ़ना लाभप्रद होगा. किसी वरिष्ठ की सलाह सार्थक रहेगी. मिडिल क्लास के विद्यार्थियों को गणित-विज्ञान की पढ़ाई में निरंतरता रखना चाहिए. स्वास्थ्य में दांत की समस्या आ सकती है. नियमित सफाई-देखभाल जरूरी है. परिवार के साथ यात्रा पर दुर्घटना के प्रति सचेत रहना होगा.

वृष– आज के दिन भ्रम की स्थिति से बाहर रखें और जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना होगा. असमंजस दूर करने के लिए वरिष्ठजनों से चर्चा कर लें. दिन की शुरुआत गणेश जी की पूजा के साथ करें. मिष्ठान का भोग लगाएं. भाग्य का साथ मिलेगा. प्रॉपर्टी में निवेश से लाभ के लिए इंतजार करना होगा. लोहे-धातु के कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है. हिसाब-किताब में सतर्कता रखें. स्वास्थ्य में सांस या बीपी रोगों से जूझ रहे लोग अलर्ट हो जाएं. महामारी देखते हुए खानपान संतुलित रखें. योग-मेडिटेशन दिनचर्या में जोड़ें. परिवार में रिश्तेदार की बातों से तनाव भर सकता है. खुद पहल कर निदान कराएं.

मिथुन– आज के दिन धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और दान पुण्य में मन लगेगा. संभव हो तो परिवार के साथ संध्या आरती करें. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के करियर में उछाल आने की प्रबल संभावना है. दशाएं ऑफिशियल कामकाज में व्यस्तता बना रही हैं, महत्वपूर्ण जिम्मेदारी में गलती से काम बिगड़ सकता है. युवाओं को बड़ों की बातों को बिना सुने नहीं काटना चाहिए. करियर के लिए माता-पिता की सलाह लाभप्रद होगी. स्वास्थ्य में कान संबंधी रोग उभरेंगे. सांस के मरीजों को समस्या हो सकती है. घर में बुजुर्गों का सम्मान और छोटे से स्नेह बनाए रखें. कोई अविवाहित है तो रिश्ते की बात पक्की हो सकती है.

कर्क– आज अनावश्यक समस्याएं आपकी परीक्षा लेती हुई दिख रही हैं. ध्यान रखें आपको आपा नहीं खोना है, यह परीक्षा की घड़ी भी हो सकती है. अफवाहों से दूरी बनाएं. कार्यस्थल पर अपनी साख सुधारने के लिए प्रयासरत रहें. ऑफिस में गलतियां न दोहराएं. टीम को भी बूस्ट करते रहना होगा. किसी यात्रा पर बहुत जरूर न हो तो लंबी यात्रा परेशानी दे सकती है. कपड़ा कारोबारियों के लिए दिन नुकसान भरा है. हेल्थ को देखते हुए कामकाज बढ़ने से नींद खराब हो सकती है, चिड़चिड़ाहट, थकावट या स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. जीवनसाथी से संबंध अच्छे रखें.अनावश्यक खरीदारी से बचें, भविष्य में समस्याएं बढ़ सकती हैं.

सिंह– आज के दिन इस राशि वालों के लिए कर्म ही पूजा है. कार्यस्थल पर वर्क लोड बढ़ता है तो परेशान न हों. इसे एक मौके के तौर पर देखें, जल्द बेहतर परिणाम आएंगे. जिनका खास दिन है वे परिवार संग बिताएं. मां के हाथों से मिष्ठान ग्रहण करना लाभप्रद होगा. हाल में नौकरी शुरू करने वाले लोगों के लिए चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं. व्यापार में अनुभव महत्वपूर्ण है, गलतियां दोहराने से बचें. निवेश या डील करने जा रहे हैं तो वरिष्ठ लोगों से सलाह से कदम बढ़ाएं. सेहत में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ को प्राथमिकता दें. घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहें.

कन्या– आज के दिन क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा स्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर जा सकती हैं. शांत रहने से बिगड़े हालात सुधारने में आसानी होगी. ऑफिस में बॉस से तालमेल बनाकर काम करें, सौंपी गई जिम्मेदारी में लापरवाही न करें. हर काम समय पर दक्षता से पूरा करने की जरूरत है. कारोबार में ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वालों के लिए लाभ के दिन हैं. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने की संभावना है. सेहत में सतर्क रहें, तो वहीं दूसरी ओर मिर्च मसाला और गरिष्ठ भोजन से बचकर रहना होगा. परिवार में कोई सदस्य अचानक बीमार पड़ सकता है, ऐसे में लापरवाही न करें.

तुला– आज खुद पर दूसरों का भरोसा बनाए रखने के लिए कुछ पहल अपनी ओर से करनी होगी. छोटी सी गलती भी रिश्तों की डोर के लिए घातक हो सकती है. ऑफिस में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन उन्हें आप आसानी से हैंडल कर सकेंगे. सहकर्मियों के सहयोग से प्रदर्शन में सुधार आएगा. पैतृक कारोबार करने वाले सजग रहें. थोक व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. आज लापरवाही अधिक भारी पड़ेगी. विद्यार्थी खुद को अपडेट करने के लिए परिश्रम करते रहें. सेहत में एसिडिटी आदि बढ़ सकती है, ऐसे में हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. लाइफ पार्टनर से सहयोग मिलेगा और दोनों के विश्वास में बढ़ोतरी होगी.

वृश्चिक– आज का दिन कर्मक्षेत्र के लिए शुभ और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर पुराने निवेश आपको लाभ देंगे, ऑफिशियल कामकाज में कड़ी मेहनत की जरूरत होगी. बड़ी कंपनियों पर अप्लाई किया है तो अच्छे ऑफर जल्द मिल सकते हैं. व्यापारी अच्छे लाभ के लिए बड़ा उधार न बांटे. युवा वर्ग यातायात नियमों का पालन करें, आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. रक्त विकारों के प्रति सावधान रहना होगा. घर के लिए यदि कोई सामान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो उसके लिए आज का दिन शुभ है. घरेलू सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी, बड़ी खरीदारी से पहले विमर्श से अच्छा नतीजा मिलेगा.

धनु– आज के दिन निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति है तो वरिष्ठ और परिवार की सलाह लाभप्रद होगी. नकारात्मक परिस्थितियों से हतोत्साहित न हों. काम में बिना कारण देरी करना ठीक नहीं होगा. कार्यस्थल पर श्रेष्ठता के लिए परिश्रम ही प्रगति की राह खोलेगा. नौकरी कर रहे लोगों को विदेशी कंपनी में नौकरी के ऑफर आएंगे. कारोबार में लाभ की स्थितियां हैं. ग्राहकों की नापसंदगी के प्रति अलर्ट रहना होगा. युवाओं-विद्यार्थी के लिए प्लानिंग का समय है, इसे गंवाएं नहीं. स्वास्थ्य में कुछ पुराने रोग उभरकर समस्या बढ़ाते हुए दिख रहे हैं. घर के सदस्यों की अनदेखी ठीक नहीं. सभी के साथ सहयोग बढ़ाएं.

मकर– आज के दिन सभी महत्वपूर्ण काम समय पर समाप्त कर लें, बॉस पर अच्छा इंप्रेशन पड़ेगा. दिनचर्या अनावश्यक कारणों से अव्यवस्थित न होने दें. तनाव या मानसिक अशांति महसूस हो रही है तो मन को अध्यात्म से तोड़ने पर राहत मिलेगी. अधिक तनाव स्वास्थ्य खराब कर सकती है. नया व्यापार शुरू करने के के लिए दिन शुभ है. हर काम समय पर करें. समय पर भोजन करें और समय पर ही सोएं. सेहत को लेकर सावधानी रखें. पहले से बीमार हैं तो दवा या दिनचर्या में अचानक कोई बदलाव न करें. आज कुछ समय बच्चों के साथ बिताएं, बच्चे से प्रसन्न होंगे ही आप भी रिफ्रेश हो जाएंगे.

कुंभ– आज मन शांत रखें और आनंद के साथ दिन व्यतीत करें. नकारात्मक ग्रहों का दबाव बढ़ता दिख रहा है, लेकिन प्रभु की कृपा भी बनी हुई है इसलिए चिंतित न हो. संभव हो तो ध्यान लगाएं. सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा है. टारगेट बेस्ड काम करने वाले लोगों को जल्द मुनाफा मिलेगा. हार्डवेयर कारोबारी सामान की क्वालिटी में सतर्क रहें. बड़ी कक्षाओं में पढ़ रहे विद्यार्थी आलस्य ना करें. युवाओं को भी प्रयास बढ़ाने होंगे. खानपान में फाइबर बढ़ाएं. कब्ज से राहत मिलेगी. पानी की कमी डिहाइड्रेशन पैदा कर सकती है. परिवार में संतान की संगति पर सतर्क रहें.

मीन– आज खुद को सकारात्मक रखते हुए नकारात्मक विचार वालों से थोड़ी दूरी बनाए रखनी होगी. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के कामकाज में हस्तक्षेप करने से बचें. बढ़ते विवादों को किसी सूरत में हवा नहीं देनी है. नौकरीपेशा लोग देखादेखी करते हुए जमा पूंजी न उड़ाएं. पब्लिक डीलिंग करने वालों को भी सजग रहना होगा. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को क्लाइंट से अच्छा व्यवहार रखना होगा. किसी की मामूली शिकायत भी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. पार्लर-बुटीक आदि शुरू करने को समय उपयुक्त है. स्वास्थ्य में खानपान पर सजग रहें. शुगर के मरीज ओवरईटिंग से बचें. दांपत्य जीवन में विवाद बढ़ेंगे, मिल बैठकर सुलझाएं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.