ronaldo

यूरो कप के डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोल्ड ड्रिंक की बोतल देखकर भड़क गए, घटना के बाद डेस्क से बोतल हटाने के बाद कोल्ड ड्रींक कंपनी कोका-कोला को लाखों का नुकसान हुआ है. रोनाल्डो ने न तो किसी तरह की डील तोड़ी है और न ही किसी कंपनी को धोखा दिया है। उसने अपनी डेस्क से 3-4 फीट दूर कोल्ड ड्रींक बोतल रखी थी, जिससे कंपनी के ऊपर रातों-रात संकट का पहाड़ टूट पड़ा.

पूरी घटना

  • टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो मंगलवार को यूरो कप में पुर्तगाल के पहले मैच से एक दिन पहले सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए.
  • सम्मेलन बुडापेस्ट स्टेडियम में आयोजित किया गया था,रोनाल्डो और पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सैंटोस जब प्रेस कांफ्रेंस के लिए पहुंचे तो कोका कोला की 2 बोतलें टेबल पर पडी थी.
  • अपने अनुशासित आहार के लिए जाने जाने वाले रोनाल्डो कोल्ड ड्रिंक की एक बोतल देखकर आगबबूला हो गए और तुरंत गुस्सा हो गए और बोतल को वहां से हटा दिया.
  • रोनाल्डो ने कोका कोला की बोतल नीचे रख कर अपनी पानी की बोतल टेबल पर रख दी. उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों को पीने के पानी का संदेश दिया.
  • 25 सेकंड की घटना के बाद काउंटडाउन के कुछ ही मिनटों में कोका-कोला के शेयरों में गिरावट शुरू हो गई. कंपनी के शेयर 44 बिलियन (लगभग 30,000 करोड़ रुपये)की गिरावट आ गई.

मिली जानकारी के मुताबिक यूरोप में बाजार दोपहर 3 बजे खुला, उस वक्त कोका कोला कंपनी के शेयर की कीमत 56.10 डोलर थी. करीब आधे घंटे बाद रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई और उलटी गिनती के कुछ ही मिनटों में कोका कोला के शेयर गिरने लगे. कोका-कोला के शेयरों में पहली बार गिरावट के कीमत 55.22 डोलर पर पहुंच गया, बाद उतार-चढ़ाव जारी रहा, कंपनी के शेयर की कीमत में 1.6 फीसदी की गिरावट आई और कंपनी पर करीब 30,000 करोड़ रुपये का असर पड़ा.

क्या कहा कोका-कोला ने

कोका-कोला यूईएफए यूरो कप का ऑफिशियल स्पोन्सरर है, कंपनी की ब्रांड वैल्यू बढ़ाने के लिए सभी प्रेस कांफ्रेंस में बोतल को डिस्प्ले के तौर पर रखने का फैसला किया गया. विवाद के बाद, कोका-कोला ने एक बयान जारी कर कहा, “हम किसी भी प्रेस कॉन्फ्रेंस या मैच के बाद खिलाड़ियों को सोफ्ट ड्रिंक प्रदान करते हैं. अब यह उनकी निजी पसंद है कि इसका सेवन करें या नहीं”

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.