hdfc

HDFC बैंक को एक बार फिर टेकनिकल अड़चन का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को HDFC बैंक के ऐप के डाउन होने की शिकायत आने के बाद बैंक ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वे नेटबैंकिंग सुविधा का इस्तेमाल कर अपना काम करें.लेकिन बाद में एचडीएफसी बैंक ने 15 जून को कहा कि उसका मोबाइल बैंकिंग ऐप कुछ तकनीकी गड़बड़ियों का सामना कर रहा था, लेकिन अब यह समस्या हल हो गई है.

इससे पहले, बैंक ने ग्राहकों को सूचित किया था कि मोबाइल ऐप कुछ समस्याओं का सामना कर रहा है और अनुरोध किया कि वे लेनदेन के लिए नेट बैंकिंग सेवाओं का उपयोग करें. एचडीएफसी बैंक ने ट्वीट किया, “हम मोबाइल बैंकिंग ऐप पर कुछ समस्याओं का सामना कर रहे हैं. हम इसे प्राथमिकता के आधार पर देख रहे हैं और जल्द ही अपडेट करेंगे. ग्राहकों से अनुरोध है कि कृपया अपने लेनदेन को पूरा करने के लिए नेटबैंकिंग का उपयोग करें। असुविधा के लिए खेद है”

नवीनतम तकनीकी गड़बड़ ऐसे समय में हुई जब बैंक की आईटी अवसंरचना पहले से ही भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के ऑडिट के तहत तकनीकी समस्याओं की एक श्रृंखला के लिए रिपोर्ट की गई है.

पिछले साल दिसंबर में, आरबीआई ने बैंक को दो साल की अवधि में अपने डिजिटल चैनलों में कई गड़बड़ियों की पृष्ठभूमि में किसी भी नए डिजिटल लॉन्च के साथ आगे बढ़ने से रोक दिया था.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.