Gujrat Rain

गुजरात में मानसून आगे बढ़ गया है. मानसून वलसाड से सूरत पहुंच गया है. दक्षिण गुजरात में कल और रविवार को भारी बारिश का अनुमान है. वलसाड, नवसारी, दमन, दादरा नगर हवेली और तापी में भारी बारिश का अनुमान है. राज्य के अन्य हिस्सों में इस समय छिटपुट बारिश हो सकती है.

30 जून तक पूरे राज्य में मानसून के सक्रिय होने की संभावना है. मुंबई और उसके आसपास दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो गया है. मुंबई के समुद्र में शाम करीब चार बजे हाई टाइड की चेतावनी जारी की गई है. वहीं, गुजरात में 11 से 13 जून के बीच भारी बारिश की संभावना है.

Heavy rain forecast in Gujarat, fishermen also instructed not to plow the sea

दक्षिण गुजरात का तट चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन गया है. नतीजतन, 11-13 जून के बीच कोंकण, गोवा, दक्षिण गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की संभावना है.

गुजरात में भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद मछुआरों को समुद्र की जुताई न करने की चेतावनी दी गई है; मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र की जुताई न करने की हिदायत दी है. क्योंकि, अगले पांच दिनों में समुद्र तूफानी होगा. हवा की गति 60 किमी तक पहुंच जाएगी. दक्षिण-पश्चिम दिशा से हवा की गति तेज बनी रहेगी। समुद्र से ऊंची लहरें भी आएंगी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.