building mumbai

मुंबई के मलाड-वेस्ट के मालवानी इलाके में भारी बारिश के बाद बुधवार रात 11.10 बजे एक चार मंजिला इमारत ढह गई. घटना के बाद मलबे से अठारह लोगों को निकाला गया, जिनमें से 11 की मौत हो गई, जबकि शेष सात का बीडीबीनगर सामान्य अस्पताल में इलाज चल रहा है, घटना के वक्त इमारत में केवल तीन परिवार रह रहे थे, जिनमें कुछ बच्चे भी शामिल थे.

घटना के बाद दमकल और बीएमसी की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया. घनी आबादी के कारण घटनास्थल तक जाने का रास्ता बेहद ही छोटा है, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और जेसीबी को मौके पर पहुंचने में दिक्कत हुई.

बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा कि आसपास की तीन इमारतों की हालत गंभीर है और उन्हें भी खाली करा लिया गया है. जोन-11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने कहा, “हमारी टीम पूरी रात बचाव अभियान चला रही है और कुछ लोग अभी भी मलबे में फंसे हो सकते हैं” घटना के प्रत्यक्षदर्शी शाहनवाज खान ने कहा, “जैसे ही हमारे फोन की घंटी बजी, दमकल की एक टीम मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया”

मुंबई में आज भी बारिश का रेड अलर्ट

मुंबई और उसके आसपास बुधवार को लगभग पूरे दिन बारिश हुई. इससे निचले इलाके जलमग्न हो गए. सांताक्रूज के पश्चिमी उपनगरों में बुधवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक छह घंटे में 164.8 मिलीमीटर बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज भी रेड रेन अलर्ट जारी किया है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.