market

गुजरात में कुछ प्रतिबंधों में ढील दी गई है, 11 जून 2021 को सुबह 6 बजे से कुछ प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी. कोर कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए आगे के निर्णयों के अनुसार, इस अवधि के दौरान यानी 11 जून 2021 से 26 जून तक सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक 50% बैठने की क्षमता के साथ रेस्तरां और होटल का रखरखाव किया जा सकता है. टेकअवे रात 9 बजे तक और होम डिलीवरी दोपहर 12 बजे तक उपलब्ध होगी.

रात्रि कर्फ्यू के समय में कोई परिवर्तन नहीं. प्रदेश के 36 शहरों में प्रतिदिन 11 जून को रात्रि 9 बजे से 26 जून 2021 को प्रात: 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा.

शाम सात बजे तक दुकानें व लॉरी खुली रहेंगी

इस अवधि के दौरान सभी दुकानें, वाणिज्यिक इकाइयां, लॉरी, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मार्केटयार्ड, हेयर कटिंग सैलून, ब्यूटी पार्लर के साथ-साथ अन्य व्यावसायिक गतिविधियां इस अवधि के दौरान सुबह 9 से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी. यानी मुख्यमंत्री ने मौजूदा समय सीमा को 1 घंटे बढ़ाने का फैसला किया है.

50 फीसदी क्षमता के साथ लाइब्रेरी और जिम को जारी रखा जा सकता है

50 प्रतिशत बैठने की क्षमता वाला पुस्तकालय और उद्यान भी इस अवधि के दौरान सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक जारी रहेगा. इस अवधि के दौरान 50% क्षमता के साथ व्यायामशाला का रखरखाव किया जा सकता है और एस, ओपी के अनुपालन की आवश्यकता होगी.

आईईएलटीएस, टीओईएफएल आदि के लिए परीक्षा आयोजित की जा सकती है

राज्य के जिन छात्रों को विदेश में अध्ययन के लिए आवश्यक परीक्षाओं, आईईएलटीएस, टीओईएफएल आदि के लिए उपस्थित होना है, उनके हित को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने इन परीक्षाओं को एसओपी के अनुपालन में आयोजित करने की अनुमति भी दी है.

राजनीतिक, सामाजिक कार्यक्रम 50 व्यक्तियों की सीमा तक आयोजित किए जा सकते हैं

राज्य में राजनीतिक, सामाजिक (गतिहीन) धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम इस अवधि के दौरान अधिकतम 50 व्यक्तियों के भीतर एसओपी के अनुपालन के साथ आयोजित किए जा सकते हैं.

धार्मिक स्थलों पर एक बार में 50 लोग ही जमा हो सकते हैं

राज्य के सभी धार्मिक स्थल जनता के लिए खुले रहेंगे. लेकिन यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि एक समय में 50 से अधिक आगंतुक एकत्र न हों और एसओपी का अनुपालन किया जाए. शहरी बस सेवाओं और एसटी बसों जैसी सार्वजनिक बस सेवाओं को 60% यात्री क्षमता के साथ जारी रखा जा सकता है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *