Gujrat rain

गुजरात में मानसून आ गया है. वलसाड जिले में भी माहौल बदला. कल के बाद आज भी देर रात बादल छाए रहने के बीच जिले के कई हिस्सों में बरसात का मौसम बना रहा. राज्य के चेरापूंजी के कपराडा इलाके में मेहुलिया ने धमाकेदार एंट्री की है. देर रात हुई बारिश ने वापी और आसपास के इलाकों को झकझोर कर रख दिया। मौसम विभाग ने भी राज्य के विभिन्न जिलों में 5 दिनों तक बारिश की संभावना जताई है.

सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में 5 दिनों तक बारिश

जिसके अनुसार, 9 जून से 13 जून तक राज्य के सौराष्ट्र और दक्षिण और मध्य गुजरात जिलों में बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इनमें सौराष्ट्र के भावनगर, अमरेली, गिर सोमनाथ, पोरबंदर, जूनागढ़, राजकोट, बोटाद और सुरेंद्रनगर जिले शामिल हैं. जबकि दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी, डांग, तापी, नर्मदा, सूरत और भरूच में बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

अहमदाबाद में भी बारिश का अनुमान

12 और 13 जून को मध्य गुजरात के अहमदाबाद और आणंद में भी बारिश का अनुमान है. इस दौरान सौराष्ट्र और उत्तरी गुजरात के अन्य हिस्सों में मौसम सामान्य रहेगा. उधर, अहमदाबाद में भी बारिश के आने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने का अनुमान है.

वलसाड जिले में सुबह से बारिश

बुधवार की सुबह भी आसमान में बादल छाए रहे. कल सुबह दादरा-नगर हवेली के साथ-साथ वापी-वलसाड समेत जिले के कई इलाकों में बारिश हुई. जिले के अंतर्देशीय क्षेत्र कपराडा में बीती देर रात से ही भारी बारिश हुई थी. कपराड़ा समेत जिले के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है.

दो दिन से हो रही बरसात के कारण माहौल ठंडा हो गया

महत्वपूर्ण बात यह है कि वर्तमान में जिले में आम का मौसम चल रहा है, जिससे किसानों में व्यापक चिंता पैदा हो गई है क्योंकि बारिश और बदली हुई जलवायु आम की फसल के लिए हानिकारक है. हालांकि, जिले में पिछले दो दिनों से जारी बारिश के मौसम से लगता है कि वलसाड जिले का पहले से ही बुरा हाल है. दो दिनों से चली आ रही बारिश ने माहौल को ठंडा कर दिया था और लोगों को गर्मी और आंधी से राहत मिली थी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.