modi in gujjrat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश को संबोधित किया. 32 मिनट के इस भाषण में उन्होंने दो बड़े ऐलान किए हैं. पहले सभी राज्यों को अब केंद्र की ओर से मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी. इसके लिए राज्यों को अब खर्च नहीं करना पड़ेगा. एक और महत्वपूर्ण घोषणा यह थी कि देश के 80 करोड़ गरीब लोगों को नवंबर यानी दिवाली तक मुफ्त राशन दिया जाएगा.

पीएम मोदी के संबोधन की अहम बात…..

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में किसी भी राज्य सरकार को टीकों के लिए खर्च नहीं करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि अब तक देश में लाखों लोगों को मुफ्त टीके मिल चुके हैं. अब 18 साल से अधिक उम्र के लोग भी इसमें शामिल होंगे. भारत सरकार सभी नागरिकों को मुफ्त टीके उपलब्ध कराएगी.

निजी अस्पताल 150 रुपये का सर्विस चार्ज ले सकेंगे

देश भर में लाखों लोगों को मुफ्त टीके मिले हैं. अब 18 साल से अधिक उम्र के लोग भी इसमें शामिल होंगे. भारत सरकार सभी नागरिकों को मुफ्त टीके उपलब्ध कराएगी. जो कोई भी मुफ्त टीका नहीं लेना चाहता है वह निजी अस्पताल में जाकर टीका लगवा सकता है.निजी अस्पताल वैक्सीन की निर्धारित लागत के अलावा अधिकतम 150 रुपये प्रति डोज का सर्विस चार्ज ले सकेंगे,इसकी निगरानी राज्य सरकार करेगी.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना नवंबर तक जारी रहेगी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को दिवाली तक बढ़ा दिया गया है. तब 80 करोड़ लोगों को पहले की तरह मुफ्त अनाज मिलता रहेगा. उन्होंने कहा कि कोई भी परिवार भूखा न सोए.

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में टीकों की आपूर्ति बढ़ने वाली है

देश की ओर से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के लंबे समय से लगातार प्रयास और कड़ी मेहनत से आने वाले दिनों में टीकों की आपूर्ति बढ़ने की उम्मीद है. आज देश में 7 कंपनियां अलग-अलग तरह की वैक्सीन तैयार कर रही हैं, तीन अन्य टीकों का भी परीक्षण उन्नत चरण में चल रहा है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *