IOC to do 3 projects worth Rs 24,000 crore in Vadodara

गांधीनगर : गुजरात सरकार और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के बीच गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री की मौजूदगी में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए. इस समझौता ज्ञापन पर गुजरात सरकार की ओर से मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव और उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ-साथ आईओसीएल के चेयरमैन एस. एम वेद्य ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की ओर से हस्ताक्षर किए, गुजरात में इन परियोजनाओं की स्थापना से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से 25 हजार रोजगार के अवसर मिलेगे.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यह भी उल्लेख किया कि गुजरात तेल और पेट्रोकेमिकल्स के क्षेत्र में अग्रणी राज्य है, मुख्यमंत्री ने कहा कि पारदर्शी नीतियों, व्यवसाय करने की गति और उद्योगों के लिए अनुकूल वातावरण के कारण कोरो महामारी के कठिन समय के बावजूद गुजरात ने लगातार चौथे वर्ष देश में सबसे अधिक एफडीआई प्राप्त करने वाले के रूप में अपना नंबर एक स्थान बनाए रखा है.

मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि आईओसीएल का यह निवेश आने वाले दिनों में गुजरात को पेट्रोरसायन के क्षेत्र में और अधिक सक्षम बनाएगा. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान गुजरात के निवेशकों की पहली पसंद बन गए हैं. इसके मूल में राज्य के समग्र विकास के लिए धर्मेंद्र प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपनाई गई अभिनव योजनाएं हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.