gujarat rain

गुजरात के कई इलाकों में जलवायु परिवर्तन देखा जा रहा है. भरूच शहर में आज तड़के से ही माहौल खराब हो गया है और शहर के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश हुई है.बारिश के कारण ठंडक फैल रही है.

सूरत के अदाजन इलाके के पाल में भी सुबह से ही मौसम बदल गया है. सूरत के पाल और अदजान इलाकों में सुबह से ही बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भी राज्य में 15 से 20 जून के बीच मानसून के आगमन की भविष्यवाणी की है, उस समय प्री-मानसून गतिविधि के तहत राज्य के विभिन्न जिलों में आज से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है.

राज्य में प्री-मानसून गतिविधियों के तहत उत्तर गुजरात के कुछ जिलों में देर रात बारिश हुई है. साबरकांठा जिले के अलग-अलग शहरों में तेज हवा और गरज के साथ बारिश हुई है. हिम्मतनगर, इदर, खेड़ब्रह्मा और वडाली पंथ में तेज हवा और आंधी के साथ भारी बारिश हुई है. तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही बाजरे समेत गर्मियों की फसलों को भारी नुकसान की आशंका है. गर्मी की फसल बर्बाद होने से किसान भी परेशान हैं.

अरावली जिले में भी तड़के मौसम अचानक बदल गया और तेज हवा के साथ बारिश हुई, अरावली में शामलाजी, इसरोल समेत ग्रामीण इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. ऐसे में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने से किसानों में दहशत है. बारिश ने गर्मियों की फसलों और चारे को नुकसान पहुंचाया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.