GUJARAT LOCKDOWN

गुजरात में ढाई महीने के आतंक के बाद अब कोरोना का संक्रमण काबू में आ रहा है. एक समय में 14,000 को पार करने वाले कोरोना के मामले अब 1,400 के आसपास दर्ज किए जा रहे हैं. राज्य सरकार ने 36 शहरों में रात के कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. लेकिन सरकार ने दुकानदारों और लारी-गल्ला धारकों को सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक कारोबार खुला रखने की अनुमति दी है.

सरकार ने घोषणा की कि वाणिज्यिक प्रतिष्ठान लारी गल्ला, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, हेयरकटिंग सैलून, ब्यूटी पार्लर, मार्केटिंग यार्ड और अन्य व्यावसायिक गतिविधियों सहित 36 शहरों में सभी दुकानें 4 जून से सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी, तो अब रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी भी सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक की जा सकेगी. जबकि टेक अवे की सुविधा रात 9 बजे तक जारी रहेगी.

साप्ताहिक गुजरी/बाजार/हाट, शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग सेंटर (ऑनलाइन शिक्षा को छोड़कर), सिनेमा थिएटर, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल, वाटर पार्क, सार्वजनिक उद्यान, मनोरंजन स्थल, जिम, स्पा, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे.

इस अवधि के दौरान अधिकतम 50 (पचास) व्यक्तियों को विवाह के लिए खुले या बंद स्थानों में अनुमति दी जाएगी. डिजिटल गुजरात पोर्टल पर विवाह के लिए पंजीकरण का प्रावधान अपरिवर्तित है. अंतिम संस्कार/दफन के लिए अधिकतम 20 (बीस) व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.