SupremeCourtofIndia

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कोरोना वैक्सीन के संबंध में वैक्सीन की खरीद का पूरा हिसाब देने को कहा है. कोर्ट ने गुरुवार को केंद्र को अब तक खरीदे गए टीके का पूरा हिसाब जारी करने का निर्देश दिया, इसके अलावा यह आंकड़े भी प्रस्तुत करता है कि अब तक कितनी आबादी को टीका लगाया गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से यह बताने को कहा कि अब तक कितने कोरोना के टीके खरीदे जा चुके हैं,कितने लोगों को टीका लगाया गया है और बचे लोगों को कब तक टीका लगाया जाएगा? शीर्ष अदालत ने सरकार से यह भी जानकारी देने को कहा कि उसने काले कवक के इलाज के लिए दवाएं उपलब्ध कराने के लिए क्या कदम उठाए हैं.

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि सरकार को डेटा उपलब्ध कराना चाहिए और यह स्पष्ट करना चाहिए कि तीन टीकों (कोविशील्ड, कोवासिन, स्पुतनिक-वी) को कब-कब खरीदने का आदेश दिया गया था. प्रत्येक तिथि को कितनी मात्रा में टीके का आर्डर दिया गया और इसकी आपूर्ति की अनुमानित तारीख क्या है.

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को यह भी बताया है कि अब तक कितने प्रतिशत आबादी को एक या दो खुराक दी जा चुकी है. ग्रामीण क्षेत्रों में कितने प्रतिशत लोगों को और शहरी क्षेत्रों में कितने प्रतिशत लोगों को टीका लगाया गया है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.