The girl complained to the PM

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक क्यूट बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है. ये बच्ची अपनी कहानी इतनी मासूमियत से पेश कर रही है कि जिसने भी ये वीडियो देखा वह भावुक हो गया. वीडियो में दिख रही 6 साल की बच्ची कश्मीर की रहने वाली है, कोरोना काल में बच्चे ऑनलाइन क्लास से तंग आ चुके हैं. ऑनलाइन पढ़ाई के बोझ से ये बच्ची इतनी तंग आ चुकी है कि उसने पीएम मोदी से भावुक अपील की. बच्ची की अपील पर भी तत्काल कार्रवाई की गई है.

कोरोना वायरस संकट में स्कूल बंद हैं. होम क्लासेज काफी समय से स्कूलों से दूर हैं इसलिए ऑनलाइन क्लासेज शुरू की गईं ताकि उनकी पढ़ाई में ब्रेक न लगे. लेकिन बच्चों के लिए यह ऑनलाइन क्लास परेशानी का सबब बनती है. ऐसा ही एक वीडियो 6 साल की बच्ची का मीठी-मीठी शिकायत करते हुए सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसे जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी ध्यान में रखा है.

बच्ची के वीडियो में पीएम मोदी मोदी से पूछते हैं कि बच्चों को इतना काम क्यों करना पड़ता है. पहले अंग्रेजी, गणित, उर्दू, ईवीएस और फिर कंप्यूटर की कक्षाएं. मेरी क्लास सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलती है। बड़े बच्चों के पास करने के लिए बहुत काम है.

राज्यपाल द्वारा की गई कार्रवाई

बच्ची का वीडियो वायरल होने के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने तत्काल कार्रवाई की है. उन्होंने लिखा कि एक बहुत ही मासूम शिकायत, स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश स्कूली शिक्षा विभाग को दिया. बचपन की मासूमियत ईश्वर की ओर से एक उपहार है और उसके दिन जीवित, आनंदमय और आनंदमय होने चाहिए.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.