juhi chawla

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने भारत में 5G टेक्नॉलजी के लागू किए जाने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है. बता दें कि जूही चावला काफी समय से देश में 5G टेक्नॉलोजी के लागू किए जाने के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं. इतना ही वहीं, वह मोबाइल टावरों से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन के प्रति लोगों को जागरूक भी करती रही हैं. अब इसी को लेकर जूही चावला ने इस संबंध में दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

जूही चावला की मानें तो उन्होंने जनहित और पर्यावरण के हितों को देखते हुए याचिका दायर की है. इस बाबत जूही चावला के प्रतिनिधि प्रवक्ता का कहना है कि देश में 5G तकनीक को लागू किये जाने से पहले RF रेडिएशन से मानव जाति, महिला, पुरुषों, बच्चों, शिशुओं, जानवरों, जीव-जंतुओं, वनस्पतियों और पर्यावरण पर पड़नेवाले प्रभावों को लेकर बारीकी से पढ़ा जाए और ध्यान जाए.यह स्पष्ट किया जाए कि 5G टेक्नॉलोजी भारत की मौजूदा और आनेवाली पीढ़ी के लिए सुरक्षित या नहीं.

जूही चावला की ओर से यह भी बयान दिया गया है कि वह अब तकनीकी अडवांसमेंट को लागू किए जाने के खिलाफ कतई नहीं हैं, लेकिन वायरलेस गैजेट्स और मोबाइल टावरों से निकलने वाले RF रेडिएशन के बारे में रिसर्च और स्टडी करने के बाद हमारे पास यह मानने के लिए पर्याप्त कारण हैं रेडिएशन लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए बहुत ही खतरनाक है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.