kejriwal on delhi lockdown

दिल्ली में 1 जून से अनलॉक के संकेत मिल रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हम लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए 31 मई तक बढ़ा रहे हैं” उन्होंने कहा, “अगर इस तरह से मामले में गिरावट जारी रही, तो हम धीरे-धीरे लॉकडाउन में देरी करेंगे”

केजरीवाल ने कहा कि मामले घट रहे हैं और पॉजिटिवीटी दर घट रही है. तीसरी लहर आने की संभावना है और हम इसकी तैयारी कर रहे हैं. बहरहाल हम ईश्वर से प्रार्थना करें कि तीसरी लहर न आए.

संक्रमण दर 2.5 प्रतिशत से नीचे गिर गई

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की लहर कमजोर दिख रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5 फीसदी से नीचे चली गई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1600 मामले सामने आए हैं.उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की लहर कमजोर दिख रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5 फीसदी से नीचे चली गई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1600 मामले सामने आए हैं.

दिल्ली में बंद 18+ का टीकाकरण

इससे पहले दिल्ली सरकार ने रविवार से 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का टीकाकरण बंद कर दिया था. केजरीवाल ने कहा कि टीकाकरण रोकने की वजह वैक्सीन की कमी है. केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने की सलाह दी थी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.