whats app

WhatsApp पर नई प्राइवेसी पॉलिसी ऐक्सेप्ट करने की डेट 15 मई रखी गई है. WhatsApp ने कहा है ये उन यूजर्स के अकाउंट को डिलीट नहीं करेगा जो इसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी को ऐक्सेप्ट नहीं करेंगे. WhatsApp ने ये भी कहा प्राइवेसी पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं करने वाले यूजर्स के ऐप फंक्शन्स कम कर दिए जाएंगे. 

अब WhatsApp की ओर से कहा गया है अकाउंट डिलीट नहीं होगा लेकिन फंक्शन को काफी लिमिटेड कर दिया जाएगा. ऐप को पूरा यूज करने के लिए आपको हर हाल में प्राइवेसी पॉलिसी को ऐक्सेप्ट करना ही होगा. इसके अलावा कोई ऑप्शन नहीं दिया गया है.

Votesapp's new policy, if not accepted then it will be closed
Whatsapp’s new policy, if not accepted then it will be closed

प्राइवेसी पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं करने पर यूजर्स को इसके लिए हर बार ऐप ओपन करने पर नोटिफिकेशन दिखा कर पॉलिसी ऐक्सेप्ट करने को कहा जाएगा. इसे बायपास करके चैट लिस्ट या अकाउंट को मैसेज सेंड करने तक जाने क लिए आपको इसे ऐक्सेप्ट करना होगा.लिमिटेड फंक्शनलिटी के बाद आपको WhatsApp पर इनकमिंग कॉल या नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा. इस प्वाइंट पर यूजर्स को सेलेक्ट करना होगा वो नई प्राइवेसी पॉलिसी ऐक्सेप्ट करेंगे या नहीं. प्राइवेसी पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं करने की स्थिति में यूजर को ऐप डिलीट करना होगा. 

पहले WhatsApp ने प्राइवेसी पॉलिसी ऐक्सेप्ट करने का नोटिफिकेशन जनवरी में देना शुरू किया था. इसमें 8 फरवरी तक की डेडलाइन दी गई थी. यूजर्स के विरोध के के बाद कंपनी ने इस डेडलाइन को बढ़ा कर 15 मई कर दिया था.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.