President JO Biden said

एक तरफ ऐसे समय में अमेरिकी लोगों के लिए राहत की खबर है, जब दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं. अमेरिका में अब पूरी तरह से टीके लगे लोगों के लिए मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाना जरूरी नहीं रह गया है. यह बात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने कही है.

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक है. जॉ बाइडेन अपनी घोषणा से खुश हैं कि देश में अधिकांश लोगों को टीका लगाया गया है.

अमेरिका में 36% लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया

अमेरिकियों की कुल संख्या 331 मिलियन है, https://ourworldindata.org/ के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में अब तक 265 मिलियन लोगों को टीका लगाया जा चुका है. उनमें से 120 मिलियन पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, इस प्रकार, वर्तमान में संयुक्त राज्य की कुल आबादी का 36% पूरी तरह से टीकाकरण किया गया है, इसलिए उन्हें अब अमेरिकी सरकार द्वारा अनिवार्य मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों से छूट दी गई है.

बाईडन ने कहा- वैक्सीन लें या मास्क पहनें

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अगर आपको पूरी तरह से टीका लगाया गया था तो मास्क पहनने की कोई आवश्यकता नहीं थी. एक साल की कड़ी मेहनत और इतने लोगों के बलिदान के बाद अब टीका लगवाने या मास्क पहनने का नियम आसान हो गया है.

जिनकी वैक्सीन हो गई हो वह बिना मास्क के काम पर लौट सकते है

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हैं, वे बिना मास्क और सामाजिक भेदभाव के नियमों का पालन किए बिना काम पर लौट सकते हैं, हालांकि, राज्य, स्थानीय, आदिवासी या राजनीतिक कानूनों, स्थानीय व्यापार और कार्यस्थल के दिशा-निर्देशों के अनुसार, जहां अनिवार्य है वहां मास्क पहनना अनिवार्य है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.