Modi

देश में कोरोना संकट के बाद अब ब्लैक फंगस का खतरा बन रहा है, कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक हाईलेवल मीटिंग की. इस मीटिंग में ऑक्सीजन की सप्लाई और दवाओं की उपलब्धता को रिव्यू किया.बैठक में कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद कई लोगों में म्युकरमाइकोसिस की शिकायत भी आ रही है. इस पर भी चर्चा की गई. 

प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दी गई कि सरकार कोरोना के साथ म्युकरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) की दवाओं की सप्लाई को लेकर लगातार नजर रख रहे है. बैठक में मौजूद मंत्रियों ने बताया कि वो प्रोडक्शन बढ़ाने को लेकर लगातार मैनुफैक्चरर्स के संपर्क में हैं. इसके अलावा पीएम को दवाओं के कच्चे माल के मौजूदा प्रोडक्शन और स्टॉक के बारे में भी जानकारी दी गई. 

प्रधानमंत्री मोदी ने ऑक्सीजन की सप्लाई की स्थिति का भी जायजा लिया. उन्हें बताया गया कि पहली लहर की तुलना में इस बार ऑक्सीजन की सप्लाई तीन गुना बढ़ गई है. पीएम को रेलवे और वायुसेना की तरफ से ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर किए जा रहे ऑपरेशन की जानकारी भी दी गई. इसके अलावा उन्हें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद के साथ-साथ देशभर में लगाए जा रहे पीएसए ऑक्सीजन प्लांट्स की स्थिति के बारे में भी बताया गया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.