राशिफल

पंचांग के अनुसार 09 मई 2021 रविवार वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. आज रेवती नक्षत्र है और चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहा है. मेष राशि वालों को आज कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

मेष– आज का दिन चुनौतियों भरा हो सकता है. शुरुआत सूर्य भगवान को जल अर्पित करने के साथ करना लाभप्रद होगा. किसी से भी अभद्रता या कटु व्यवहार न करें. किसी गैर जरूरी बात का बतंगड़ बनते देर नहीं लगेगी. भरोसेमंद व्यक्ति का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके काम आसानी से बन सकेंगे. दवा का व्यापारियों को स्टॉक पूरा रखने की जरूरत है. सप्लाई चेन को नियमित तौर पर चेक करें. युवाओं को मित्रों और परिवार के लोगों के संपर्क में रहना चाहिए. स्वास्थ्य में नियमित रूप से भाप लें. ठंडे पानी से बचते हुए सिर्फ गुनगुने पानी का सेवन करें. परिवार व सगे संबंधियों से शुभ सूचना मिलने की संभावना है.

वृष– आज के दिन आपको नकारात्मकता से बचते हुए प्रभु का ध्यान करें. समय कठिन लग रहा हो तो गुरु या गुरु तुल्य व्यक्ति के सानिध्य में रहें, उनकी दी सलाह का पालन करें. कंपटीशन की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिलने की संभावना है. ऑनलाइन व्यापार जमाने का बहुत अच्छा अवसर मिल रहा है, इसलिए इस पर पूरा फोकस करें. युवा अपने समय का महत्व समझें, विदेशी नौकरी के लिए जरूरी योग्यता पूरी करने का जतन करें. स्वास्थ्य को लेकर प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करनी होगी. इसके लिए डाइट को बहुत गुणवत्तापूर्ण रखें. एकल परिवार में रहने वालों को परेशानी होगी. जीवनसाथी की समस्याओं को गंभीरता से सुनना होगा

मिथुन– आज के दिन क्रोध और तनाव की स्थिति से मन परेशान रह सकता है. प्रभु का जप करें. धार्मिक पुस्तकों को पढ़ने से भी लाभ होगा. वाणी का मूल समझें, सामाजिक जीवन हो या कार्यस्थल हल्की बातें न करें. दिमाग को पूरी तरह सक्रिय रखेंगे तो ही अवसर हाथ लग सकेंगे. कारोबारी वर्ग को इलेक्ट्रॉनिक सामान से लाभ मिलेगा. सेहत संबंधी परेशानियां बढ़ती हुई दिख रही हैं. पहले से बीमार लोगों को खास ध्यान देना होगा. रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए आपसी विश्वास को कमजोर न पड़ने दें. घर की जरूरत के लिए इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है, लेकिन जरूरत देखकर ही खर्च उठाएं.

कर्क– आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों के लिए भागा दौड़ी करनी पड़ेगी. कार्यस्थल पर सिर्फ उन्हीं कामों के लिए हामी भरें, जिन्हें आप सर्वोत्तम क्षमता के साथ कर सकते हैं. कारोबारी वर्ग पार्टनरशिप में चल रहे काम को लेकर सजग रहें और अपना सौ फीसदी योगदान दें. युवा वर्ग स्वभाव में गंभीरता लाएं और कामकाज में भी हल्कापन न रखें. सांस लेने में या सीने में दर्द होने पर डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें. परिवार में कोई नया रिश्ता जोड़ने वाला है तो सभी पहलुओं की जांच करने के बाद ही निर्णय लें. पारिवारिक विवाद की स्थिति में अत्यधिक चिंता न करें. बड़ों का आदर करें.

सिंह– आज होशियार और सजग रहने की जरूरत है. धार्मिक चीजों को पढ़े-लिखे. संस्कृति और रीति रिवाज को जानें. परिवार में सभी के साथ मिलजुल कर रहने की आदत बनाएं. किसी भी चीज को लेकर जिद पकड़ना ठीक नहीं होगा. करियर में कुछ अच्छे रिश्ते बनाने की संभावना है. कारोबारियों के लिए अनुभव अति महत्वपूर्ण है. किसी भी अफवाह के झांसे में आकर कोई निर्णय न लें. मित्रों के साथ भी सद्भाव बढ़ाएं. गुटबाजी से बचें. बीमार चल रहे लोग तनावपूर्ण परिस्थिति में खुद को संयमित रखने का प्रयास करें अन्यथा स्वास्थ्य के लिए समस्या हो सकती है. घर में मंगल कार्य के लिए भी प्लानिंग कर सकते हैं.

कन्या– आज के दिन सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने की जरूरत है. जरूरतमंदों की मदद करें और पुण्य का संगठन करें. हालांकि ध्यान रखना होगा कि आप दूसरों से अधिक अपेक्षा न करें अन्यथा हम उम्मीद टूटने पर निराशा का भाव पैदा हो सकता है. सहकर्मियों के साथ आपका सहयोग का व्यवहार होना चाहिए. बिजनेस में पार्टनर लाइफ पार्टनर ही हैं तो व्यापार में अच्छा मुनाफा होने वाला है. भरपूर नींद लें जो लोग बीमार हैं, उनके लिए स्वास्थ्य में परिस्थितियां अनुकूल होती हुई दिख रही हैं, लेकिन दवा या दिनचर्या में कोई भी अचानक बदलाव खुद से न करें. परिवार के लिए दिन सामान्य रहेगा.

तुला– आज दिमाग में किसी भी प्रकार की नकारात्मक बात को बिल्कुल स्थान नहीं देना है. आधुनिक समय के अनुसार खुद को अपडेट करें. कारोबारियों के लिए बिजनेस में अच्छी सफलता का दिन है. थोड़ा धैर्य रखें जल्द ही आपको मनमाफिक मुनाफा होगा. युवा वर्ग दिल की बात परिवार के सदस्यों से साझा कर सकते हैं जो व्यक्ति सबसे करीबी हो उससे बात करने के लिए आगे बढ़ा सकते हैं. बेहतर स्वास्थ्य के लिए खानपान में संभव हो तो अधिक से अधिक मात्रा में फलों का सेवन करें. परिवार के विवाद सुलझाने में सक्षम रहेंगे. माता पिता की सेवा का कोई भी मौका न छोड़ें, सभी का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक– आज के दिन कोई व्यक्ति मदद की उम्मीद रख रहा है तो उसे न कहकर किसी को ठेस न पहुंचाएं. लंबे समय पहले किए गए निवेश अच्छा लाभ देंगे. लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. ऑफिशियल कार्य सावधानी से करें बॉस और वरिष्ठ अधिकारी कार्यों का विवरण मांग सकते हैं. बिजनेस का अटका हुआ कार्य पुनः शुरू होगा. आजीविका के क्षेत्र में अच्छी प्रगति होगी. युवा वर्ग कई कार्यों को कर पाने में सफल होंगे. अच्छी हेल्थ के लिए दिनचर्या में सुधार करने की जरूरत है, अगर देर तक सोते हैं तो आदत बदल दें. मां कई दिनों से बीमार थी तो अब आराम मिलेगा.

धनु– आज योग्यता और लगन के बल पर आप पुरानी योजनाओं को विधिवत पूरा करने में सफल रहेंगे. इससे कार्यस्थल पर आपका सम्मान बढ़ेगा, प्रगति के लिए नए मार्ग खुलेंगे. धार्मिक विचार, ईश्वर पर आस्था को बढ़ावा दें. मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बना सकते हैं. कामकाज में घनिष्ठ मित्रों की भी मदद मिलेगी, महत्वपूर्ण कार्य में फोकस बढ़ाएं. खुदरा व्यापारियों को आर्थिक लाभ मिलेगा. युवा वर्ग बेवजह बाहर न जाएं. खानपान में फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व दें. तेल, मसाला या फिर अधिक मात्रा में प्रोटीन वाला भोजन थोड़ा कम प्रयोग करें. परिवार में खुशियों को बढ़ावा दें. कोई सदस्य आर्थिक संकट में है तो उसका सहयोग करें.

मकर– आज के दिन कामकाज में मन सामान्य दिनों से थोड़ा कम लगेगा. समय बेहतर ढंग से बिताने के लिए अपनों से गपशप कर सकते हैं. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को रचनात्मक कार्यों में शामिल होना चाहिए. घर की सजावट से संबंधित कार्यों में भाग लेना चाहिए. व्यापार से जुड़े लोग व्यापार और बेहतर ढंग से बढ़ाने के लिए ठोस प्लानिंग करें, प्रसार-प्रचार का सहारा लेना भी उपयुक्त रहेगा. युवा वर्ग को मानसिक रूप से सकारात्मकता रहने की आवश्यक है. रोग से पीड़ित मन में नकारात्मक विचारों से दूरी बनाएं. कोशिश करें कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग कम से कम करें. अपनों से फोन पर संपर्क बनाकर रखें.

कुम्भ– आज के दिन मन वर्तमान की स्थितियां देखकर भयभीत हो सकता है, ऐसे में परेशान चल रहे लोगों की मदद करें. शंका के चलते किसी पर आरोप न लगाएं, अन्यथा अपमानजनक स्थिति हो सकती है. ऑफिशियल कार्य न बनने पर उसे कल के लिए छोड़ दें, मगर प्रयासों में कमी न करें. व्यापारिक इच्छा पूरे होने के संकेत हैं. व्यापार में विस्तार के लिए कुछ आधुनिक विकल्प खोजने होंगे. युवा वर्ग अनजान व्यक्ति से दूरी बनाए रखें, अन्यथा नुकसान हो सकता है. सेहत को लेकर लापरवाही ठीक नहीं होगी. दवा या दिनचर्या को लेकर कोई चूक नहीं करनी है. मां और बड़ी बहन को उपहार ला कर दें.

मीन– आज के दिन परिवार में सभी लोग मिलकर, सत्संग करें. विश्व में फैली नकारात्मकता को कम करने प्रभु से प्रार्थना करें. कार्यों को धैर्य पूर्वक करना चाहिए, अन्यथा भूल हो सकती है. डेटा लॉस होने की आशंका है. व्यापारिक ज्ञान और सुझावों को इकठ्ठा करें, भविष्य के लिए कारगर होंगे. युवा वर्ग अपने स्वभाव पर ध्यान दें, अन्यथा वरिष्ठ नाराज हो सकते हैं. अस्थमा रोगियों को विशेषकर सजग रहना होगा. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर यदि आपको श्वास से संबंधी दिक्कत रहती है, या फिर वर्तमान में ही ऐसी समस्या हो रही है तो तत्काल मेडिकल सुविधा लेनी चाहिए. बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.