IPL

कोरोना के चलते देश में IPL 2021 को स्थगित कर दिया गया है, इस प्रसिद्ध टूर्नामेंट को इंग्लैड में आयोजित किया जा सकता सकता है. आइपीएल के बचे हुए 31 मैचों को कराने के लिए इंग्लिश काउंटी की तरफ से प्रस्ताव दिए जाने की बात सामने आ रही है. एमसीसी, सर्रे, वार्विकशायर और लंकशायर ने ईसीबी को एक लेटर लिखकर bcci को ये ऑफर देने के लिए कहा है.

इस प्रस्ताव का स्वीकार कर लिया जाता है तो लंकाशायर के अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर में) के टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है, हालांकि लंकाशायर ने स्पष्ट किया है कि उन्हें पत्र के बारे में पता था लेकिन वे हस्ताक्षरकर्ता नहीं थे. वहीं कहा जा रहा है कि इंग्लैंड में आईपीएल का आयोजन कराए जान से टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई की पिचें फ्रेश रहेंगी. अगर कोविड-19 की वजह से टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नहीं हुआ तो फिर इसे यूएई में कराया जा सकता है और ये काफी अच्छा मूव रहेगा.

भारतीय टीम इस साल इंग्लैंड के प्रवास पर भी जाएगी. अगस्त से सितंबर के बीच टीम इंडिया द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. ऐसे मे कयास लगाए जा रहे है कि इसके बाद आइसीसी वर्ल्ड कप से पहले इंडियन टीम के पास वक्त होगा और उस दौरान आइपीएल के बचे हुए मैच आयोजित कराए जा सकते हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.