राशिफल

पंचांग के अनुसार 05 मई 2021 बुधवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. नक्षत्र आज धनिष्ठा है. चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. जहां पर देव गुरू बृहस्पति पहले से ही विराजमान है. बृहस्पति और चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग का निर्माण कुंभ राशि में हो रहा है.

मेष– आज बेवजह दिमाग में कोई भार नहीं रखना है. खुद को उन्मुक्त रखें. लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहने का समय है. शोध परक कार्यों के लिए समय उत्तम चल रहा है. आजीविका के क्षेत्र में स्थितियां सामान्य है. भविष्य की जरूरतों को देखते हुए कुछ अलग विधा में प्रयास सार्थक रहेंगे. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा. मनचाही पोस्टिंग या प्रमोशन के आसार हैं. बड़े व्यापारियों के लिए थोड़ी चुनौतियां दिख रही हैं.धैर्य रखें और नियम कानून का पूरी तरह पालन करें. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर डिहाइड्रेशन सेहत में गिरावट ला सकती है. ससुराल पक्ष से मान-सम्मान बढ़ेगा.

ममता बेनर्जी ने बंगाल के मुख्यमंत्री मोदी के तौर पर लिए शपथ, तीसरी बार दीदी बनी मुख्यमंत्री

वृष– आज मन में प्रसन्नता का भाव बनाए रखें. दूसरों की मदद का मौका मिले तो हर संभव सहयोग करें. हंसी मजाक से लोगों का दिल जीत लेंगे. ऑफिस में नया काम मिलता है तो उसे प्रसन्नता के साथ करें. टीम को एकजुट रखें लेकिन गुटबाजी को बढ़ावा न दें. टेलीकम्यूनिकेशन का काम करने वाले सक्रियता बनाए रखें. व्यापार की शुरुआत करने वाले सरकारी दस्तावेज मजबूत करा लें. बड़े व्यापारियों को वर्तमान समय की जरूरत हो देखते हुए बिजनेस में कुछ रचनात्मक बदलाव के लिए तत्पर रहना होगा. हेल्थ ठीक न हो तो काम का बोझ घटाकर आराम को महत्व दें. घर में अग्नि दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें.

कोरोना की रफ्तार यथावत, एक दिन में 3.82 लाख नए मामले, आज इतने लोगों ने गंवाई जान

मिथुन– दिमाग सक्रिय रहते हुए तेजी से काम करेगा. सकारात्मक ऊर्जा के साथ सबसे पहले पेंडिंग जरूरी कामों को जल्द से जल्द निपटाएं. शोधपरक कार्यों को लेकर फोकस बढ़ाना चाहिए. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ व्यवहार अच्छा रखें. महामारी के हालात देखते हुए सहयोगात्मक रवैया अपनाएं. थोक के व्यापारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे. मेडिकल उपकरण या दवाओं का कारोबार मन मुताबिक मुनाफा देगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए नए कारोबारी अभी परेशान न हों. युवा वर्ग सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें. सेहत को देखते हुए आज आपको पेट में दर्द होने की आशंका है, जंक फूड और गरिष्ठ भोजन से बचें. घर का माहौल प्रफुल्लता पूर्ण रखना चाहिए.

‘लकी अली अपने परिवार के साथ बेंगलुरु में अपने फार्म पर हैं और अच्छें है’निधन की बैतुकी अफवाहों पर नफीसा अली का निवदेन

कर्क– आज के दिन खुद को अपडेट करने और प्रतिभा निखारने का समय रहेगा, इसके लिए अनुभवी व्यक्तियों की सलाह से प्लानिंग करना लाभप्रद होगा. ऑफिस या कारोबार से जुड़े सभी पेंडिंग काम जरूर पूरा कर लें. व्यापारिक मामलों में लोन लेने से बचें. बहुत जरूरी हो तो छोटी धनराशि ही लें और उसे चुकाने का प्रबंध जरूर कर लें. युवा वर्ग तकनीकी का प्रयोग करते हुए सजग रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से हृदय संबंधित रोग से अलर्ट पिता की सेवा में कमी न रखें. अपनों का हाल-चाल लेते रहें, फोन से बात करें. घर से संबंधित इस समय कोई बड़ी खरीदारी बिल्कुल न करें.

प्रधानमंत्री मोदी ने बोरिस जॉनसन के साथ हुए बैठक पर उठाए ये मुद्दे, लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

सिंह– आज के दिन अहंकार की बोली आपको स्वार्थी की श्रेणी में खड़ा कर सकता है. जरूरतमंद लोगों को खाने से संबंधित कोई सामान दे सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को अपनी कलम को लेकर सजग रहना होगा. किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसका गहन अध्ययन जरूरी करें. लकड़ी के कारोबारी अच्छा लाभ कमागें. युवा फिटनेस को लेकर सतर्क रहें और स्पोर्ट्स से जुड़े लोगों को नियमित अभ्यास नहीं छोड़ना है. विद्यार्थी परीक्षा के लिए तैयारी कम न करें. दुर्घटना को लेकर सतर्क रहें, हाथों में चोट लग सकती है. घर में पानी से संबंधित चीजें ठीक न हों तो उसे ठीक करवा लें.

बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके दी जानकारी

कन्या– आज अचानक सिर पर आई जिम्मेदारी पूरा करने में जी-जान लगानी पड़ सकती है. सभी कामों में खुद को एक्टिव बनाए रहें और अनावश्यक खर्चों पर वर्तमान में रोक लगाएं. कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानियां बरतें. अपने वकील के साथ कम्युनिकेशन गैप न होने दें. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न रखें, व्यापारिक मामलों में दिया गया उधार वापस मिल सकता है. विद्यार्थी वर्ग कमजोर विषयों को ठीक करने के लिए परिश्रम बढ़ाएं. पेट में जलन और गैस्ट्रिक की समस्या हो सकती है. परिवार में भाई के साथ वैचारिक मतभेद रहेंगे. जमीन या मकान के क्रय या विक्रय से पहले घर में आमराय बनाना जरूरी है.

अपने परिवार के बाद अब दीपिका पादुकोण भी हुई कोरोना पॉजिटिव, दीपिका के पिता है अस्पताल में एडमिट

वृश्चिक– आज के दिन अचानक लाभ की संभावनाएं बनेगी. कार्य का बढ़ता बोझ को लेकर चिंतित कतई न हो. अपने प्रदर्शन को लेकर बेहद सतर्कता बरतनी होगी. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों से बेवजह का सवाल जवाब न करें, अन्यथा उनकी नाराजगी नुकसानदेह हो सकती है. खुदरा व्यापारियों को आज कुछ निराशा का सामना करना पड़ेगा. युवाओं को सरकारी नियम कानून का पालन करना होगा. कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर पहले से बीमार लोगों को लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है. योग और वर्कआउट को स्किप कतई न करें. परिवार के साथ मिलकर महागणपति जी की आराधना करें. मन शांत होगा और सकारात्मकता से भरपूर रहेंगे.

सोना चांदी की चमक पड़ी फिक्की, दामों में आई गिरावट

धनु– आज के दिन चुनौतियां भी कठिन होती दिखाई दें, प्रयासों को जारी रखना ही पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में एक या दो बार के रिजेक्शन को अपनी असफलता न समझें. खुद को प्रोत्साहित करें और पीछे किए गए महत्वपूर्ण कार्यों को याद का प्रेरणा लें. बिजनेस में नयी डील हो सकती है. लिखा-पढ़ी के समय नफा-नुकसान या मुनाफे की शर्तों को लेकर साफ सुथरी बातचीत कर लें. युवाओं को करियर में असफलता परेशान कर सकती है. विद्यार्थी पढ़ाई में ढील न करें. अच्छी सेहत के लिए जंक फूड का सेवन न ही करें तो बेहतर होगा. परिवार और सामाजिक क्षेत्र में नये संबंध स्थापित होंगे.

जैकलीन फर्नांडीज ने लॉन्च किया YOLO फाउंडेशन; इस पहल के माध्यम से दयालुता की कहानियां करेंगी साझा!

मकर– आज के दिन अकारण गुस्सा करने से करीबी संबंधों में आंच आ सकती है. तकनीकी सम्बन्धी कार्यों में पूरी सावधानी बरतें. लेखन कला से जुड़े लोगों को नए विचार आएंगे जो अच्छा परिणाम दे सकते हैं. ऑफिस में उच्चाधिकारी कार्यशैली और गुणवत्ता से बहुत प्रसन्न रहेंगे. युवा वर्ग अति आत्मविश्वास में गलती कर सकते हैं. आत्म आकलन करते हुए दूसरों से अनायास की प्रतियोगिता से बचें. अपनी क्षमता और योग्यता को कम करके आंकना भी ठीक नहीं होगा. स्वास्थ्य खराब है और बेड रेस्ट पर हैं तो ऐसे लोगों को बहुत सचेत रहना होगा. घर के विवादों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए. सभी का सहयोग मिलेगा.

रिएलिटी शो इंडियन आइडल से तीनों जज आउट, जानिए क्या है वजह

कुम्भ– आज के दिन मन में चल रहे प्रश्नों का समाधान खोजने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें. व्यापारी पार्टनर के साथ सामंजस्य बना कर चले, तो वहीं दूसरी ओर नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले भविष्य की संभावनाओं को समझने के लिए विशेषज्ञों से राय लेना सार्थक रहेगा. युवाओं को विदेश में नौकरी के लिए प्रयास करते रहना है. विद्यार्थियों को कठिन विषयों में ध्यान देने की जरूरत है. सेहत को लेकर अर्थराइटिस और थायराइड के रोगी डॉक्टर की बताई दवा और दिनचर्या का गंभीरता से पालन करें. जीवनसाथी को आपके सलाह की आवश्यकता पड़ सकती है.

शाहिद और मीरा की पहली मुलाकात चली थी सात घंटे तक, शाहिद ने शेयर किया किस्सा

मीन– आज के दिन भावनाओं को नियंत्रण में रखें, भावुक होने की जगह बड़े फैसला सोच-समझ कर लें. किसी अजनबी व्यक्ति से उधार लेने-देने से बचना चाहिए. सरकारी विभागों के अफसर और कर्मचारी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पूर्व नियमों को अवश्य पढ़ लें. नयी नौकरी में आवेदन भरने वालों को शुभ समाचार मिलेगा. व्यापारी कानूनी मामलों में सचेत रहें. सभी मानक पूरे करके रखें. युवा वर्ग घर पर ही रहें और माता-पिता की बातों का पालन करें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.