kejriwal on delhi lockdown

दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप बर्करार है, बेकाबू कोरोना रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए लॉकडाउन की अवधि सात दिनों के लिए बढ़ा दिया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके लॉकडाउन बढ़ाने की धोषणा की है.

दिल्ली में 3 मई सुबह पांच बजे तके लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था, , दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान कोरोना मामलों का औसत पॉजिटिविटी रेट 33 फीसदी रहा है. दिल्ली सरकार अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने में लगी है, लेकिन ऑक्सीजन की समस्या अभी भी बरकरार है. ऐसे हालात में फिलहाल लॉकडाउन खोलना संभव नहीं है.

दिल्ली में लॉकडाउन अब 10 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिए हैं. अभी तक 3 मई सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगा था. दिल्ली के अलावा कई अन्य राज्यों ने भी कोरोना को काबू में लाने के लिए कई पाबंदियां लगाई हैं, जिनमें नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन समेत अन्य प्रतिबंध शामिल हैं.

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,047 नए मामले दर्ज किए गए. इस दौरान 375 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई. पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट करीब 33 फीसदी रहा. इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या 99,361 पहुंच गई.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.