राशिफल

पंचांग के अनुसार आज 29 अप्रैल 2021 गुरूवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है. आज नक्षत्र अनुराधा है और चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है.

मेष– आज के दिन खुद को तकनीकी योग्यता से दक्ष बनाने का प्रयास करें, वर्तमान की स्थिति से पिछड़ रहे हैं तो खुद को अपडेट करते चलें. बड़े व्यय के चलते मानसिक तनाव बढ़ सकता है. वर्तमान में लोन, किस्त या दवाइयों के खर्च बढ़ेंगे. इंजीनियरिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. फर्नीचर के बड़े व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा. सेहत को लेकर भी सजग रहें, बड़ी चोट लगने की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर हाथ का विशेष ध्यान रखें. विवाह आदि मामलों में तेजी की संभावना है. परिवारजनों के साथ विवाद में न पड़ें. जीवनसाथी को स्वास्थ्य और मानसिक तनाव के लिए सजग रहने की सलाह दें.

अक्षय के बाद, अजय देवगन ने 20 ICU बेड की इमरजन्सी अस्पताल के लिए BMC को 1 करोड़ रुपये का दान दिया, यें सेलिब्रिटीज भी मदद के लिए आगे आए

वृष– आज के दिन बेहद सतर्कता बरती होगी, चाहे वह व्यक्तिगत काम हो या प्रोफेशनल. छोटी लापरवाही भी बड़ा नुकसान करवा सकती है. नई नौकरी की तलाश में हैं या विदेशी कंपनी के लिए ट्राई कर रहे हैं तो शुभ सूचना की संभावना है. व्यापारिक मामलों में बड़े ग्राहक लाभ दिला सकते हैं. जो युवा नकारात्मक प्रवृत्तियों के शिकार में हैं, उन्हें इससे तत्काल बाहर आने की जरूरत है, अभिभावक छोटे बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें. मोबाइल-लैपटॉप के अनावश्यक प्रयोग को बंद कराएं. प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रखें और मानसिक तनाव से बचें. परिवार में पिता घर को लीड करते हैं तो उन्हें पूरी तरह फॉलो करें.

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन कोरोना के पॉजिटिव, घर में ही हुए आइसोलेट, प्रशंसकों से कहा-मौका मिलते ही टीका अवश्य लगाइए

मिथुन– आज का दिन जिम्मेदारी से भरा रहेगा. मित्र, पार्टनर, रिश्तेदार एवं समाज सेवा की भी जिम्मेदारियां आपके सिर आ सकती हैं. धैर्य रखते हुए पूरे समर्पण से हरसंभव मदद का प्रयास करनी चाहिए. उच्चाधिकारियों से सीखने को मिलेगा और उन्नति के द्वार भी खुलेंगे. व्यापारी वर्ग कारोबार को आर्थिक बल देने के लिए लोन की प्लानिंग कर रहें हैं, तो दस्तावेज और ब्याज को पहले ठीक से टटोल लें. युवाओं को ज्यादा चीजों को सीखने की जरूरत है. स्वास्थ्य की दृष्टि से नसों से संबंधी दिक्कत के प्रति अलर्ट रहें, साथ ही कोशिश करें की पानी का अधिक पीएं. पारिवारिक माहौल अच्छा रहने वाला है, माता-पिता की सेवा करें.

वॉर्नर ने ली हार की जिम्मेदारी, कहा- मेने 15 शॉट अच्छे नहीं खेले

कर्क– आज संपर्कों को सक्रिय रखने का प्रयास करें, आजीविका के क्षेत्र में तेजी से बढ़ानी होगी. साहस और पराक्रम में कोई कमी न लाएं, योग्यता पर पूरा भरोसा रखना होगा. कुछ परेशानियां सामने आएंगी, लेकिन उनसे पूरी तरह निपट सकेंगे. कामकाज पेंडिंग चल रहा हो तो उसे निपटा लें. व्यापारी वर्ग टैक्स चोरी आदि से बचें. सरकारी नियमों का कड़ाई से पालन करें. युवाओं को ग्रुप डिस्कसन से लाभ मिलेगा. मित्रों से फोन या घर में सभी से बातचीत करें. गैस या पाचन तंत्र की दिक्कत बढ़ सकती हैं. परिवार में छोटी-छोटी बातों पर बहस न हो इस बात का ध्यान रखें, सूझबूझ के साथ मामले को खत्म करें.

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 63,309 नए मामले, मौत के सारे रिकोर्ड टूटे

सिंह– आज के दिन आप कॉन्फिडेंस से भरपूर रहेंगे. ज्ञान की कमी से प्रमोशन में बाधा आ रही है तो संबंधित कोर्स आदि करना लाभप्रद होगा. समस्याओं का समाधान निकालने में सफल रहेंगे. लोहे से संबंधित व्यापारियों के लिए सप्ताह मुनाफे से भरा रह सकता है. अधीनस्थों पर मामूली बातों को लेकर तनाव न फैलने दे. कंपटीशन की तैयारी करने वाले विद्यार्थी अध्यापक के संपर्क में रहें. हेल्थ को लेकर फैटी लिवर की समस्या खड़ी हो सकती है, सजग रहें. बड़े भाई की भी उन्नति का समय चल रहा है. जीवनसाथी का वजन बढ़ रहा है तो उन्हें एक बार थायराइड अवश्य चेक कराने की सलाह दें.

अदार पूनावाला को मिली Y कैटगरी की सुरक्षा, सीरम इंस्टीट्यूट से सीईओ है अदार पूनावाला

कन्या– आज के दिन की शुरुआत से ही आपके लिए खूब परिश्रम होगा. यदि कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो है खाली हाथ वापस न भेजें. भूमि, वाहन या विवाह संबंधी काम से जुड़े लोगों को लोन की प्लानिंग सफल रहेगी. ऑफिस में अपने अच्छे प्रबंधन के चलते सम्मान पा सकेंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल बिगड़ा चल रहा हो तो मनमुटाव बढ़ाने से अच्छा होगा कि बातचीत कर समाधान खोजें. जो युवा समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े हैं, उन्हें एक्टिव रहना है. खान-पान बहुत गरिष्ठ न करें एसिडिटी की समस्या बढ़ने की आशंका है. बड़ी बहन का स्वास्थ्य ठीक न हो तो सजग रहने की सलाह दें.

कांग्रेस का आरोप: गुजरात में ऑक्सीजन की कमी के कारण 3 दिनों में 80 मरीजों की मौत, सरकार के खिलाफ दर्ज किया जाना चाहिए मानववध का अपराध

तुला– आज के दिन बात-व्यवहार में सौम्यता बढ़ाने की जरूरत है. जरूरी नहीं कि जैसा आप सोचते हैं वैसे ही विचार भी दूसरे व्यक्ति आपके लिए रखते हों. जो लोग डिबेट आदि में हिस्सा लेते हैं, वह सामने वाले की बात पूरा सुनने के बाद ही प्रतिक्रिया दें. करियर में उतार-चढ़ाव दिखेंगे. जो लोग एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें शुभ समाचार मिलेंगे, तो वहीं दूसरी ओर विज्ञापन की प्लानिंग के लिए समय सर्वोत्तम रहेगा. युवाओं को पिता से सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर खाली पेट रहने से बचें, सांस लेने में दिक्कत आती है तो डॉक्टर से संपर्क करें. सदस्यों के बीच अहंकार का टकराव न हो.

मैच हारने के बाद उदास हुए ऋषभ पंत, विराट कोहली ने बढ़ाया मनोबल

वृश्चिक– आज के दिन मानसिक तौर पर मजबूत बनें. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में चिंता की जरूरत नहीं है, लेकिन वर्तमान में जो स्थितियां चल रही हैं, उसे देखते हुए लापरवाही से बचें. करियर शुरू करने वालों को बड़े पैकेज का लालच नहीं करना चाहिए, बल्कि वर्तमान में शुरुआत करना ही मुख्य उद्देश्य हो. जो लोग पैतृक व्यापार में है उन्हें निवेश न करने की सलाह दी जाती है, ऐसे में पुराने स्टॉक को खत्म करने पर ध्यान देना चाहिए. युवा वर्ग को समय बर्बाद करना नुकसानदेह होगा. सकारात्मक काम में अपना फोकस बढ़ाएं. मानसिक शंका रोगों को जन्म दे सकती है. संयमित रहें. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.

सौराष्ट्र की स्थिति बहुत गंभीर, सूरत में लोगों को इलाज के कराने के लिए 20-20 हजार रुपये का भाडा कर के पहुंच रहे है सुरत

धनु – आज अनावश्यक खर्चों को कम करें. ऑफिस में सहकर्मियों और अधीनस्थों से बेहतर परिणाम के लिए समस्याओं को सुलझाना होगा. उनके साथ कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल न करें. व्यापार को लेकर बुद्धि प्रखर है, लेकिन अति नैतिकता बिजनेस को आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाएगी यानी किसी के भरोसे पर व्यापार न छोड़ें. हानि-लाभ का अनुमान खुद लगाकर कदम उठाना सार्थक होगा. युवा वर्ग पुरानी प्लानिंग अब गंभीरता से लागू करें. हेल्थ को लेकर हीमोग्लोबिन में कमी से कमजोरी महसूस कर सकते हैं. मेहमानों के आगमन होने पर आतिथ्य में कमी न रखें. संतान को समय देना चाहिए, संतान छोटी है तो पढ़ाई लिखाई और भविष्य की प्लानिंग करें.

कोरोना के साथ हीट वेव: अगले 4 दिनों के लिए गुजरात में हीटवेव का पूर्वानुमान, मौसम विभाग ने बिना काम के घर नहीं छोड़ने की अपील की

मकर– आज एक ओर भाग्य का समर्थन और मित्रों का सहयोग मिलेगा, तो वहीं ऑफिस में भी उच्चाधिकारी और बॉस आपकी बातों का समर्थन करेंगे. महिला सहकर्मियों के साथ अच्छी ट्यूनिंग रखनी होगी. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री करने वाले व्यापारी मुनाफा कमाएंगे. कॉस्मेटिक संबंधी कारोबार करने वालों को भी अच्छा आर्थिक लाभ होगा. पूंजी और अधिक निवेश कर व्यापार बढ़ाएं. विद्यार्थियों के लिए समय याद करने के साथ-साथ टेक्निक भी समझेंगे तो जल्दी समझ पाएंगे. सेहत को लेकर चिंतन को चिंता में न बदलने दें. योग-व्यायाम नियमित तौर पर करना जरूरी है. मां के पैर छूकर ही घर से निकलें.

गुजरात के कइ शहरों के हवामान में अचानक बदलाव, कई विस्तारों में बिजली गुल

कुंभ– आज दिन की शुरुआत महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में अतिरिक्त परिश्रम के साथ होगी. दिन का अंत नई जिम्मेदारियों के साथ होगा. पाठ-पूजा की ओर रुचि बढ़ेगी. आध्यात्मिक पुस्तकें आदि पढ़ना मन को हल्का करेगा. ऑफिशियल काम-काज का भार बढ़ने पर घबराएं नहीं, विवेकपूर्ण निर्णय आजीविका के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे. विवाह से संबंधित सामानों और परिधान का बिजनेस करने वालों के लिए दिन उपयोगी रहेगा. युवा वर्ग परिवार के नियम कानून को बंधन नहीं समझना है, मल्टी टास्क के लिए भी तैयार रहें. महामारी के प्रति लापरवाही महंगा पड़ सकता है. घर परिवार में विवाह संपन्न होंगे. विवाह योग्य लोगों के रिश्ते पक्के हो सकते हैं.

कोरोना से डरे इस विदेशी IPL खिलाड़ी ने अपने बोर्ड से विशेष चार्टर विमान की मांग की

मीन– आज आर्थिक स्थितियों में सुधार से मन प्रसन्न होगा और जरूरत पड़ने पर परिवार का सहयोग भी प्राप्त होगा. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छा अवसर मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर जो पहले से हैं उन्हें बड़े बैनर पर काम का अच्छा मौका मिल सकता है. ऑफिस में ट्रांसफर की स्थिति बनेगी, फैसला सोच समझकर ही लें. बड़े व्यापारी सोचा गया मुनाफा पाने में कुछ असफल से नजर आएंगे. युवा वर्ग को आलस्य से दूर रहना है. हेल्थ को लेकर आज विशेषतौर पर आंखों की केयर करें. संयुक्त परिवार में रहने वाले एक दूसरे का साथ दें, चाचा-ताऊ और वरिष्ठ लोग के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.