RUPANI VIJAY

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 10 बजे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए. बैठक में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, राजस्थान, बिहार और केरल के मुख्यमंत्रियों ने भी भाग लिया. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और नायब मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग लिया.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सामाजिक संगठनों की मदद

प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद, मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि गुजरात में राज्य सरकार, निजी क्षेत्र और सामाजिक संगठन कंधे से कंधा मिलाकर आगे आ रहे हैं, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य के विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संगठन भी आगे आए हैं.

राज्य में उपलब्ध 90 हजार बेड

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 15 मार्च तक राज्य में 42,000 बिस्तर थे, जबकि वर्तमान में राज्य में 90,000 बिस्तर उपलब्ध हैं. 1,800 से अधिक कोविड अस्पतालों में 11,500 आईसीयू मौजूद है. हजार ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं.इसके साथ ही कोरोना टेस्टींग को 50,000 से बढ़ाकर 1.75 लाख कर दिया गया है.जिसमें लगभग 70 हजार आर.टी.पी.सी.आर. टेस्ट शामिल है.

केंद्र सरकार के मार्गदर्शन के अनुसार, गुजरात सरकार ने माइक्रो कंटेन्टमेन्ट ज़ोन पर ध्यान केंद्रित किया है. वर्तमान में, गुजरात के शहरों में कुल 30,0000 माइक्रो कंटेन्टमेन्ट जोन लागू किए जा रहे हैं, जिसमें 20,000 मेडिकल टीम नियमित आधार पर रोगियों का सर्वे-उपचार कर रहे हैं. विजय रूपाणी ने कहा कि राज्य में ज्यादातर मरीजों का इलाज घर से अलग करने की कोशिश की जा रही है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.