MAHARSHTRA FIRE

महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार-पश्चिम में विजय वल्लभ कोविड केंद्र के आईसीयू में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हो गई. घटना के समय आईसीयू में 15 मरीज थे और पूरे केंद्र में 90 मरीज भर्ती थे. जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है उन्हें दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया है. शुक्रवार सुबह 3 बजे आग लग गई. कोविड केंद्र दूसरी मंजिल पर आग लगी. आग का कारण एसी में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरार के कोविड -19 अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त किया है. मोदी ने ट्वीट किया, “मैं उन लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हुं”

पता चला है कि घटना के समय आईसीयू में दो नर्सें थीं. अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने दावा किया कि रात में अस्पताल में डॉक्टर थे, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि घटना के समय कितने कर्मचारी ड्यूटी पर थे, तो वह सटीक आंकड़ा नहीं दे सके.

बुधवार को महाराष्ट्र के नासिक के एक सरकारी अस्पताल में भी एक बड़ी घटना हुई थी, यहां नगर निगम के जाकिर हुसैन अस्पताल में एक ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया था. इसे ठीक करने में लगभग 30 मिनट का समय लगा और इसलिए ऑक्सीजन की आपूर्ति कट गई, जिससे 24 मरीजों की मौत हो गई. जिस समय ऑक्सीजन की आपूर्ति में कटौती की गई थी, 171 मरीज ऑक्सीजन पर थे और 67 मरीज वेंटिलेटर पर थे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.