VIRAT KOHLI

इंडियन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली को विजडन अलमैनाक ने 2010 वाले दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना है. तो वही इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को लगातार दूसरे साल ‘साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर’पसद किया गया. 32 वर्षीय विराट कोहली ने ऑगस्ट 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. विराट ने वनडे में 12,169 रन बनाये हैं.

पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच की 50वीं सालगिरह पर हर दशक से पांच वनडे क्रिकेटरों की पसंदगी हुइ है. जिसमें 1971 से 2021 के बीच हर दशक के लिये एक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है. कोहली को 2010 वाले दशक के लिये चुना गया.”

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को 90 के दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर पसंद किया गया है.सचिन ने 1998 में 9 वनडे शतक जमाये थे.

विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को 80 के दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया. कपिल ने उस दशक में सबसे ज्यादा विकेट लिये और सबसे अधिक स्ट्राइक रेट से एक हजार से ज्यादा रन बनाये थे.

बैन स्टोक्स लगातार दूसरे साल सर्व श्रेष्ठ क्रिकेटर के रूप में पसंद हुए है. स्टोक्स ने पिछले साल 58 मैचों में 641 टेस्ट रन बनाये जबकि 19 विकेट चटकाए थे. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर और वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड को सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाडी के तौर पर पसंद हुए है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.