BIG BULL

अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ गुरुवार को रिलीज हो गई है. अभिषेक बच्चन स्टारर यह फिल्म उनको पिता यानि अमिताभ बच्चन को तो पसंद आई लेकिन जनता जनार्दन को पसंद आएगी कि नहीं ये तो वक्त ही बताएगा.

फिल्म की कहानी

देश का सबसे बडा शेयर मार्केट घोटाला- हर्षद महेता स्कैम. इस पर कई किताबें आई, वीडियोज और नॉलेज बेचनेवालो की कमी नहीं. हरकोई जानता है कि ये घोटाला कैसे हआ, और हर्षद महेता ने किन कमजोर कडियों का इस्तेमाल किया. अभिषेक बच्चन कि बिग बुल के सामने चुनौतियां बेहद ज्यादा थी. एसे ही मुद्दे पर बनी वेब सीरिज में प्रतिक गांधी पहले से ही अपना प्रभाव दर्शको पर छोड चुके है.फिल्म में हर्षद मेहता का पात्र हेमंत शाह यानि कि अभिषेक बच्चन मुख्य किरदार में है. अशोक मिर्चनदानी(राम कपूर)के नाम को बदला गया राम जेठमलाणी के नाम से. मीरा राव की भूमिका में नजर आ रही है इलियाना डीक्रूज.

नाम भले ही अलग है, लेकिन कहानी आपकों वही मिलेगी, फिल्म में हेमंत शाह का स्ट्रगल दिखाया गया है. उनकी सीक्रेट रणनीति के बारे में बताया गया है. डायरेक्टर कूकी गुलाटी ने तमाम पहलुओं दर्शको के सामने रखा है.

बिग बुल में हर्षद मेहता की कहानी मिर्च मसाला लगा के दर्शाई गई है. बस यही बात निराश कर गई के फिल्म की कहानी पर मिर्च मसाले का तडका भारी पड गया. और सारा जोर तडका लगाने में चला गया.फिल्म दों हिस्सो में बाटी गई है. पहले हिस्से में हर्षद मेहता को नेगेटिव दिखाया गया तो वही दूसरे पार्ट में वह लोगों की जेब भरने वाला मसीहा बताया गया है. मेकर्स ने दोनो पहलुं दिखा दिए. अब आपको ही तय करना है कि हर्षद मेहता को चोर बनना है या मसीहा,फिल्म के मेकर्स ने ज्यादा रिस्क नहीं लिया.

कैसा है अभिनय

एक्टिंग की बात की जाए तो अभिषेक के लिए पूरा मैदान सजाया गया है. उनकों ही अपने मुताबिक बेटिंग करनी है और मेच को आगे बढाना है. वेल, मेच यानि फिल्म को आगे बढाने काम वह ठीक ठाक कर गए, थोडी और अच्छी गुजराती बोलते तो ज्यादा प्रभाव पडता, वह नोन गुजराती की तरह गुजराती बोलते नजर आ रहे है. फिल्म में उनकी हंसी रावण फिल्म की याद दिलाती है. फिल्म की दूसरी स्टार कास्ट की बात की जाए तो इलियाना डीक्रूज का किरदार भी बड़ा है लेकिन उनको देख पत्रकार वाली फीलिंग नहीं आती, उनकी एक्टिंग निराश कर गइ, फिल्म के बाकी किरदारो राम कपूर, सुप्रिया पठाक ने भी सामान्य अभियन किया है. वे मात्र अभिनय करते ही दिख रहे है. असल किरदार को पीछे छोड दिया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.