The Prince Philip

महारानी एलीजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का निधन हो गया है. प्रिंस फिलिप कि आयु 99 साल की थी.THE ROYAL FAMILY ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी.

कहा की- महारानी के पति प्रिंस फिलिप- ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग का निधन हुआ है. उन्होंने आज सुबह विंडसर कैसल में उन्होंने आखरी सांस ली.

इस 10 जून को प्रिंस फिलिप अपना 100 वां जन्मदिन मनाने वाले थे. फेब्रुआरी महिने से ही प्रिंस फिलिप की तबियत खराब चल रही थी. उर वह हॉस्पिटल में खे. ह्रदय रोग संबंधी उनका इलाज चल रहा था.मार्च महिने में उनकी सेहत में सुधार आते ही उनको हॉस्पिटल से छुट्टी दी गई थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रिंस फिलिप के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट करके कहा की- प्रिंस फिलिप का उनका सैन्य में विशिष्ट करियर था और कई सामुदायिक सेवा पहलों में वे सबसे आगे थे. उनकी आत्मा को शांति मिले.

प्रिंस फिलिप का जन्म 10 जून 1921 को कोर्फू के ग्रीक द्वीप पर हुआ था. 1947 में उनकी शादी एलिजाबेथ से हुई थी. और उनके चार संतान और आठ पोते-पोतियां हैं.

2017 में सार्वजनिक जीवन से संन्यास लिया था. फिलिप ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान शानदार नौसैनिक के तौर पर विशिष्ट काम किया था.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.