राशिफल

पंचांग के अनुसार आज चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. आज सोमवार का दिन है. आज का दिन भगवान शिव को समर्पित है. आज शिव योग भी बना हुआ है. चंद्रमा धनु राशि में विराजमान रहेगा. आज नक्षत्र उत्तराषाढ़ा है. 

मेष- आज के दिन सकारात्मक विचार रखते हुए लोगों से जुड़े, उनके द्वारा बताए गए महत्वपूर्ण प्रेरणा स्रोत बातों को आत्मसात करना उत्तम रहेगा. ऑफिशियल जो भी काम करें उसका बैकअप जरूर लेते चले, क्योंकि ग्रहों की स्थिति डाटा लॉस कराने के फिराक में है. जो लोग फार्मेसी या मेडिकल से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है. युवाओं को करियर से संबंधित निर्णय लेने में आज असमंजस की स्थिति रहेगी. सेहत की बात करें को शारीरिक स्वास्थ्य के बजाय मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि मानसिक तनाव होने से स्वास्थ्य में गिरावट की पूर्ण आशंका है. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनका सहयोग प्राप्त होगा.

वृष- आज के दिन हृदय के भार को दरकिनार करते हुए केवल कार्य पर ही फोकस करें. कर्मक्षेत्र में कार्य करने से पीछे नहीं हटना चाहिए, मन लगाकर कड़ा परिश्रम करते चलें भविष्य में इसके अच्छे परिणाम मिलेंगे. तत्काल लाभ की अपेक्षा न करें. कपड़ों के व्यापारियों को ग्राहकों की मांग के अनुसार उत्पाद रखने होंगे, अन्यथा समय और ग्राहक को जाते देर नहीं लगेगी. युवा वर्ग के मन में कुछ भटक की स्थिति रहेगी, यदि कार्य में मन न लगे तो अपने पसंद के विषयों पर ध्यान दें. हेल्थ को लेकर चार पहिया वाहन चलाते समय सावधान रहें दुर्घटना होने की आशंका है, जिसकी वजह से हड्डी में चोट लग सकती है. पिता के मान सम्मान में वृद्धि होगी.

देश में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे एक लाख से ज्यादा केस

मिथुन- आज के दिन आनंद को प्राथमिकता देना चाहिए, साथ ही पुराने मित्रों से भी संपर्क बनेंगे. कर्मक्षेत्र से संबंधित आपका उच्चाधिकारियों को कोई सुझाव सहकर्मियों की मुश्किलें बढ़ा सकता है.अगर आप नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, तो बहुत सोच-समझकर प्लानिंग करनी चाहिए, लाभ को स्थाई न मानते हुए उससे भविष्य की कल्पना करने से बचें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपको स्वच्छता का बहुत ध्यान रखना होगा यदि बाहर भोजन करें तो हाइजेनिक का विशेष तौर पर ध्यान रखना होगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता हो सकती है. घर में सगे-संबंधियों का आगमन तथा मेल-मिलाप से माहौल अच्छा होगा.

कर्क- आज के दिन दूसरों की मदद करने में पीछे न हटें क्योंकि वर्तमान में किया गया सहयोग भविष्य में लाभदायक साबित होगा. ऑफिस में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी क्योंकि कार्य के साथ-साथ खुद को अपडेट भी करना है. जो व्यापारी वर्ग शॉप में कुछ इंटिरियर बदलाव करने की सोच रहें है उनके लिए समय उपयुक्त चल रहा है. विद्यार्थी वर्ग क्रिएटिव ज्ञान से लोगों को मोहित कर लेंगे. हाथ और मांसपेशियों में दर्द की आशंका है. भाई के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है.

बीजापुर नक्सली हमले को लेकर अमित शाह के घर मिली उच्चस्तरीय बैठक

सिंह- आज के दिन स्वभाव में हल्कापन रखना होगा, भविष्य की चिंता वर्तमान समय को खराब कर सकती है. ऑफिस में प्रैक्टिकल रहते हुए कार्य में कोई भी लापरवाही न करें. टीम को लीड करने वाले सहकर्मियों से तीखे स्वर में बात करने से बचें. जो व्यापारी वर्ग किसी डील के चलते परेशान थे उनको आज इस ओर शुभ सूचना मिल सकती है. युवा वर्ग पारिवारिक बिजनेस में रुचि लेंगे. स्वस्थ रहने के लिए खेल कूद को दिनचर्या में शामिल करें, तो वहीं दूसरी ओर काफ़ी समय से चल रही बीमारी से भी छुटकारा मिल सकता है. मित्रों के साथ तालमेल बिगड़ने से उनके साथ कम्युनिकेशन गैप न करें.

कन्या- आज के दिन दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करना चाहिए, साथ ही क्रोध में आकर कदम उठाने से पहले विचार अवश्य कर लें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. कर्मक्षेत्र में बड़ी योजनाओं को लागू करने से पहले उसकी रूपरेखा बना कर ही कार्य करें इससे आपकी मेहनत और समय दोनों ही बचेंगे. कारोबारियों को सिद्धांतों के साथ कोई कंप्रोमाइज करने की आवश्यकता नहीं है, ध्यान रखें वर्तमान समय में सिद्धांत ही आपकी पूँजी है. युवा वर्ग इधर-उधर कि बातों में कीमती वक्त बर्बाद कर सकते हैं. स्वास्थ्य में धारदार चीजों से बचकर रहना चाहिए खासकर महिलाएं किचन में कार्य करते समय इसको लेकर अलर्ट रहें. घर में कोई समस्या यदि कई दिनों से चल रही है तो उसे ठीक करा लें.

पाकिस्तान में कोरोना ने बढाई इमरान सरकार की चिंता, इमरान ने दी यह चेतावनी

तुला- आज के दिन समझ और परिपक्वता से विपरीत परिस्थितियों को भी संभाल लेंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को पूरी तरह ध्यान केंद्रित करके कार्य करने की कोशिश करनी चाहिए. व्यापार में कॉम्पटीटर्स से तना-तनी हो सकती है, बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिये परिश्रम करना होगा. सेहत की बात करें तो खानपान में मोटे अनाज व फाइबर के बने खाद्य-पदार्थों का अधिक सेवन करें. घर के बड़ों का सानिध्य मिलेगा. छोटों की संगति पर ध्यान दें.

वृश्चिक- आज के दिन स्वयं में ताजगी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. ऑफिस में कुछ नया काम करने को मिल सकता है हो सकता है किसी नये सहकर्मी की जिम्मेदारी भी दे दी जाए उसे सहजता के साथ ग्रहण करना चाहिए. व्यापारियों को लाभ होता दिखाई दे रहा है, लेकिन वह व्यापारी विशेष अलर्ट रहें जिनका कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है. प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक फोकस करना पड़ेगा. मौसम में बदलाव के चलते फीवर आने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो गर्दन के ऊपरी भाग में समस्या होने की आशंका है. पारिवारिक विवादों में मौन रहें, संबंध बिगड़ने न पाए इस बात का भी ध्यान रखें.

धनु- आज के दिन किसी बड़े निवेश से धन प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां भी दूर होती दिखाई दे रही हैं. नयी नौकरी के लिए यदि आज इंटरव्यू है तो पूरी तैयारी के साथ जाएं. लो कॉन्फिडेंस नौकरी में बाधक हो सकता है. व्यापारी वर्ग पैसे का लेन-देन कैश लेने के बजाए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ही करें. सेहत में आपको स्वस्थ रहने के लिए खुद प्रयास करने होंगे जिससे सफलता भी मिलेगी, क्योंकि स्थिति सकारात्मक है. छोटे भाई की पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, यदि उनका स्वभाव कुछ समय से बिगड़ा हुआ हो तो भी अंकुश लगाएं.

अक्षय कुमार के बाद अब गोविंदा भी हुए कोरोना पॉजिटव

मकर- आज के दिन भरोसे की डोर कमजोर होती नजर आएंगी लेकिन परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, कुछ समय पश्चात पुनः सब ठीक हो जाएगा. ऑफिस में माहौल को प्रसन्नता पूर्ण व तनाव मुक्त करके रखना होगा जिससे की सभी के कार्य में मन लगें व त्रुटि होने की भी कोई गुंजाइश न रहें. व्यापार बदलने की सोचने वाले बिना किसी सलाह के कोई भी कदम न उठाए. कला जगत से जुड़े युवाओं के लिए दिन अच्छा है, कहीं से ऑफर प्राप्त हो सकता है. सेहत में जिन लोगों को अक्सर कमर में दर्द में रहता है उनको सजग रहना होगा. मां की सेहत का ध्यान रखें.

कुम्भ- आज के दिन ग्रहों की सकारात्मक स्थितियों के चलते समाज में और आस-पास के लोगों में व्यक्तित्व का वर्चस्व लहराएगा. ऑफिस में मन की इच्छा के विरुद्ध किसी की जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी, इसलिए धैर्य के साथ कार्यों का निर्वाह करें. स्टेशनरी से जुड़े व्यापारियों को लाभ मिलता नजर आ रहा है. युवा वर्ग अनजान व्यक्ति की बातों में आने से बचे. बाहर के भोजन से परहेज करना चाहिए उस कंडीशन में तो कतई न खाएं जब डॉक्टर ने भी परहेज बताया हो. स्किन से संबंधित रोगों के प्रति भी अलर्ट रहें. बड़ी बहन की मदद करें और उनके साथ समय व्यतीत करें.

कोरोना को लेकर महाराष्ट्र सरकार का कडा रुख , बंद रहेंगे होटल, रेस्टोरेंट और बार

मीन- आज के दिन ग्रहों कि स्थितियां अच्छा अवसर प्रदान करने वाली है जिसे समय रहते भुनाना होगा. कर्मक्षेत्र में आपके द्वारा किया गया कठिन परिश्रम उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करने वाला है. व्यापारिक मामलों में सोच-समझकर ही आगे बढ़े. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई करते समय अधिक फोकस करें, क्योंकि इस समय एकाग्रता भंग होने के कारण बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों के जोड़ों में अक्सर दर्द रहा है उनको अपने दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए. पिता को अधिक क्रोध आएगा और परिवार वालों से कहा-सुनी भी हो सकती हैं ऐसी स्थिति में उनको धैर्य से समझाने का प्रयास करें. जीवनसाथी के प्रति अपने दायित्वों को निभाते हुए वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.