महाराष्ट्र में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है. महाराष्ट्र के लॉक डाउन को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के हालात की दो दिन और समीक्षा की जाएगी. अगर स्थिति में सुधार नहीं आया तो राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है. 

प्रेस कॉंफ्रेंस में क्या कहा सीएम उद्धव ने

  • सीएम उद्धव ठाकरे ने जनता से कहा की उन्हे डरने की जरुरत नहीं.
  • कोरोना की परिस्थिति अगर ऐसी ही रही तो लॉकडाउन की बात को नकारा नहीं जा सकता है. आज पूर्ण लॉकडाउन के संकेत दे रहा हूं. लॉकडाउन लगा नहीं रहा हूं. 2 दिनों में चर्चा कर निर्णय लूंगा
  • ‘मैं लोगो को डराने नही आया हूं. राज्य समेत देश में कोरोना फिर बढ रहा है. ऐसे में मुझे उम्मीद है कि राज्य की जनता इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार का साथ देगी. 
  • ठाकरे ने कहा,’जब कोरोना शुरू हुआ तो हमारे पास जांच के लिए सिर्फ दो लैब थी. वहीं अब राज्य में 500 जगहों पर जांच की सुविधा मौजूद है. हमारे पास आज की तारीख में 1.82 लाख टेस्टिंग की सुविधा है. आने वाले दिनों में हम 2.50 लाख टेस्टिंग की क्षमता हासिल कर लेंगे.
  • लोगों को सामाजिक दूरी और कोविड प्रोटोकॉल का पालन छोड़ना नहीं चाहिए. 

महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना के सबसे अधिक 47,827 मामले सामने आए हैं. और 202 लोगों की मौत हुई.

मुंबई में पिछले 24 घंटे में 8832 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए है.यह पहली बार है जब मुंबई में एक दिन में 8800 से ज्यादा लोग एक दिन में कोरोना संक्रमित हुए है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.