राशिफल

आज फाल्गुन मास का अंतिम दिन है. आज फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है. इस दिन को फाल्गुन पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है. आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है. चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है.

मेष- आज के दिन किसी की गलत बात का समर्थन बिल्कुल ना करें अन्यथा जवाबदेही आपकी भी बन सकती है. ऑफिस में कामकाज का बोझ अधिक रहेगा, इससे मन तनावपूर्ण रह सकता है. नौकरी में उन्नति की पूरी संभावनाएं बन रही हैं, इसलिए परिश्रम में किसी भी प्रकार की कमी न लाएं. कारोबारी बड़े पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं, सावधानी रखें. कर्ज में पैसा देते समय सावधान रहना होगा. बाजार का अंदाजा लगाना कठिन हो सकता है. एलर्जी और इन्फेक्शन होने की आशंका है, इसलिए पर्याप्त एहतियात बरतें. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. धैर्य के साथ विवादित मामलों को हैंडल करें.

वृष- आज बेवजह दूसरों के मामलों में बोलने से बचें अन्यथा आपके लिए अपमानजनक स्थिति बन सकती है. ऑफिस में आपके अधिकार बढ़ाए जाएंगे, इसलिए कामकाज में कोई आलस्य न दिखाएं. कारोबारियों के लिए बिजनेस के सिलसिले में जरूरी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. महामारी को देखते हुए सुरक्षा के सभी उपाय करके ही निकलें. युवाओं को प्रगति के नए मार्ग खोजने के लिए लीक से हटकर प्रयोग करने होंगे. सिरदर्द की समस्या बढ़ सकती है सजग रहें, हाई बीपी के मरीज हैं तो दवाओं को लेकर लापरवाही न बरतें.

गुजरात जानें के लिए भी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरुरी,राज्य सरकार का फरमान

मिथुन – आज का दिन आर्थिक दृष्टि से बहुत शुभ रहेगा. सीखने की ललक को बनाए रखें, भविष्य के लिए यह बहुत लाभकारी होगा. खेल से संबंधित क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो प्लानिंग शुरू करना शुभ रहेगा. हार्डवेयर के कारोबारी मुनाफे के लिए सजग रहें. स्टॉक मेनटेन करते समय ग्राहकों की पसंद को भी प्राथमिकता दें. युवा मित्रों के साथ करियर को लेकर सार्थक बातचीत करें, नशे आदि की लत में हैं तो उसे तत्काल छोड़ने के लिए दृढ़ संकल्प लें. परिवार में बड़ों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

कर्क- आज सकारात्मक लोगों के संपर्क में रहते हुए उनसे एडवांटेज लेना होगा. कामकाज में आ रही बाधाएं आज दूर होती हुई दिख रही हैं, लेकिन किसी को बड़ी धनराशि उधार देते समय सतर्क रहें. अगर वापसी में कोई शंका लग रही है तो छोटी धनराशि ही दें. ऑफिस का कामकाज हल्का रहने से थोड़ी राहत रहेगी. व्यापारियों को बड़ी डील करने में कोई देरी नहीं करनी चाहिए. वहीं भविष्य की दशा दिशा के हिसाब से ही काम करें. गर्भवती महिलाओं को अलर्ट रहने की जरूरत है, जरूरी दवाएं और सावधानियां बर्तें.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में शिफ्ट,30 को हो सकती है बायपास

सिंह- आज खुद को हर परिस्थिति में संयमित रखने का प्रयास करें. आत्मविश्वास और अति आत्मविश्वास के फर्क को समझने की जरूरत है, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है. नौकरी में स्थानांतरण की संभावनाएं बन रही है. मनचाहा ट्रांसफर मिलने में परेशानी आ सकती है. व्यापारियों को डील फाइनल करते समय सजग रहें. नए क्लाइंट्स बन सकते हैं, जिनके सहयोग से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. युवा वर्ग को बेवजह की यात्राओं से बचें. बीमार या सर्जरी कराने वाले लोगों को डॉक्टर की सलाह से ही काम करना चाहिए.

कन्या- आज के दिन अपना कामकाज देखते हुए दिन प्लान करें, समय मिले तो अपनों के साथ इकट्ठा होकर समय बिताने का प्रयास करें. थोड़ा हंसी मजाक करें और माहौल को हल्का बनाने में मदद करें. कार्यस्थल पर परिश्रम के साथ अपने सहयोगियों से तालमेल बनाकर रखें. दूध के कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. फुटकर कारोबारियों को ग्राहकों की अनदेखी या उनसे बहस नहीं करना चाहिए. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए शुभ रहेगा. सेहत में लापरवाही न बरतें, गंभीर रोगों में दवा आदि खाना न भूलें.

पैन कार्ड से आधार कार्ड को लिंक करने की आखरी तारीख 31 मार्च, जान लीजिए प्रोसेस

तुला- आज अपनी ओर से कोई गलती न करें ऐसा करना विरोधियों को मजबूत कर सकता है. छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा होने से बचें और अधीनस्थों के लिए कटु शब्दों का प्रयोग न करें. लोहे के कारोबारियों को बड़ा घाटा उठाना पड़ सकता है. युवा वर्ग कानूनी दांवपेच से बचकर रहें. कोई भी गैरकानूनी काम न करें. विद्यार्थी अपने समय का पूरा उपयोग करें और संगत को लेकर भी अलर्ट रहें. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहें. महामारी के प्रति पूरी सावधानी बरतें. मित्रों के साथ कहीं घूमने का अवसर मिलेगा.

वृश्चिक- आज के दिन मन नकारात्मक विचारों के प्रति आकर्षित होगा, इसलिए खुद को संयमित रखें और किसी के साथ बहस में न उलझें. ऑफिस में बड़े निर्णय लेने से बचें, कर्मचारियों से काम लेने के लिए व्यवहार नर्म रखना होगा. ध्यान दें कि टीम को एकजुट करके ही आप बड़े प्रोजेक्ट पूरा कर सकते हैं. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लिखित में चीजों को लिखकर रखने का प्रयास करें. युवा वर्ग मनोबल के आधार पर ही आगे बढ़ेंगे. दुर्घटनावश सिर में चोट लग सकती है.

बंगाल के चुनाव में ऑडियो टेप की एंट्री से राजकिय माहोल गर्म, भाजप ने ममता सरकार पर किया वार

धनु- आज के दिन आपका भाग्य मजबूत है, इसलिए महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलने की पूरी संभावनाएं बन रही है. अपनी ओर से कोई लापरवाही न बरतें. गायन क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा अवसर मिलेगा. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों के लिए भी आज लाभ का दिन है. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा, बस ग्राहकों का ध्यान रखें. अच्छी बिक्री के लिए कोई स्कीम या ऑफर भी दे सकते हैं. हेल्थ में पीठ दर्द के प्रति सचेत रहें, साथ ही हड्डियों में कहीं कोई दर्द है तो डॉक्टर की सलाह लें. परिवार की कार्यों में मदद करें.

मकर- आज लंबे समय से अटके महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने से मन आनंदित अनुभव करेगा. ठेकेदारी का काम करने वालों को अपने काम की गुणवत्ता को लेकर सजग रहना होगा. व्यापारी वर्ग को अधीनस्थों के कामकाज पर कड़ी निगाह रखने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल हैं. चिकनाई और मसालेदार भोजन का कम से कम प्रयोग करें, अन्यथा बदहजमी और एसिडिटी की समस्या बढ़ सकती है. परिवारिक गतिविधियों में आपकी भागीदारी की अधिक जरूरत है. खुद को अलग-थलग महसूस न कराएं.

कोरोना से मुक्त हुए रणबीर कपूर, रिपोर्ट आई नेगेटिव

कुम्भ- आज के दिन आत्मबल मजबूत रहेगा और मन प्रसन्न रहेगा. ऑफिशियल कठिनाइयों को बहुत आसानी से आप परास्त कर पाएंगे, लेकिन ध्यान रखना होगा कि कठोर परिश्रम से ही भाग्य चमक सकता है. कारोबारी फैक्ट्री या दुकान में अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहते हुए, सुरक्षा का इंतजाम रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान बहुत संतुलित रखें, तो वहीं दूसरी ओर लीवर फैटी स्टेज में आ सकता है. घर में सुख शांति आएगी और सभी के बीच प्रेम स्नेह बढ़ेगा. घर में मेहमानों का आगमन होगा, उनके आतिथ्य में कोई कमी न रखें.

मीन– आज के दिन विचारों में आ रहा बदलाव प्रगति के मार्ग पर ले जाएगा, तो वहीं दूसरी ओर नकारात्मक या हतोत्साहित करने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें. बॉस से किसी बात पर अनबन की आशंका है फिर भी सम्मान में कोई कमी न लाएं. ट्रांसपोर्ट के कारोबारियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. वाहन खराब होने या कानूनी कार्रवाई की आशंका है. युवा आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, जिससे उनके कठिन काम भी आसानी से होने की संभावना है. सेहत में महामारी को लेकर अलर्ट रहें और साफ-सफाई के साथ-साथ खानपान में लापरवाही न बरतें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.