TIRATH SINH RAVAT

उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत के फटी जींस पर दिए बयान के बाद जब पूरे देश में बवाल मचना शुरू हुआ तो इसे थामने के लिए शुक्रवार शाम उन्हें इस पर माफी मांगी.उन्होंने कहा- उनकी बात अगर किसी को बुरी लगी हो तो वह उससे क्षमा मांगते हैं. मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उन्हें जींस से कोई ऐतराज नहीं है और वह खुद भी जींस पहनते थे. उन्होंने कहा कि ‘फटी जींस’ पहनने की बात उन्होंने संस्कारों के परिप्रेक्ष्य में कही थी.

तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को देहरादून में एक वर्कशॉप में महिलाओं के रिप्‍ड जींस पहनने पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था, “आजकल महिलाएं भी फटी जींस पहनती हैं। उनके घुटने दिखते हैं, ये कैसे संस्कार हैं? ये संस्कार कहां से आ रहे हैं। इससे बच्चे क्या सीख रहे हैं और महिलाएं आखिर समाज को क्या संदेश देना चाहती हैं.

उन्होंने कहा कि वह एक सामान्य ग्रामीण परिवेश से आते हैं. जब वह स्कूल जाते थे और उनकी पैंट फट जाती थी, तो उन्हें यह डर लगता था कि स्कूल कैसे जाएंगे. गुरु का अनुशासन का डर रहता था कि वे दंड देंगे। वह अनुशासन व संस्कार था. उस समय पैंट पर पैबंद लगा कर जाते थे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.