maharashtra

देश में महाराष्ट्र समेत छह राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमित लगातार बढ रहे है, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 15 हज़ार 817 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. इतने ही समय में 56 लोगों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र सरकार ने कई पाबंदियां लगाई गईं हैं. आज पुणे में स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है. साथ ही होटलों-रेस्टोरंट भी मर्यादित समय के लिए खोले जाएगें

राज्यभर के 36 जिलों में से तकरीबन 10 से ज्यादा जिले मे कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा है, जिसमें 8 जिलों में कर्फ्यू, लॉकडाउन और कड़े प्रतिबंध प्रशासन द्वारा लगाए गए हैं.

  • मुंबई
    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देश के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण फैला हुआ है. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं तो कुछ इजाजतों पर रोक लगाई जा सकती है.
  • नवी मुंबई
    नवी मुंबई शहर के पनवेल म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की क्षेत्र में आज रात से नाइट कर्फ्यू लागू होगा. अगले दस दिनों तक यानी 22 मार्च तक यह नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लोग सड़कों पर नहीं घूम सकेंगे.
  • अमरावती
    अमरावती में भी प्रशासन ने कड़े कदम उठाये है. स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.शादी-ब्याह में सिर्फ 50 लोगों को मंजूरी. सभी बाजार, सार्वजनिक जगह, साप्ताहिक बाजार सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ही खुलेंगे.
  • पुणे
    पुणे में आंशिक लॉकडाउन लगाया है. पुणे में हर रोज कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. यही वजह है की 14 मार्च को होने वाली एमपीएससी. आयोग की परीक्षा अब 21 मार्च को कर दी गई है. पुणे शहर में अगले आदेश तक तमाम गार्डन, मैदान बंद रहेंगे. शादी और अंतिम संस्कार के लिए भी सिर्फ 50 लोगों को ही अनुमति दी जाएगी.
  • जलगांव
    जलगांव में तीन दिन का लॉकडाउन है. यह सोमवार सुबह तक है.12 मार्च से 14 मार्च तक शहर मैं लॉकडाउन है. सभी बाजार, स्कूल, कॉलेज बंद रहेगे.
  • अहमदनगर
    अहमदनगर जिले में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बिना कारण और बिना इमरजेंसी किसी को घर से बाहर निकलने की मंजूरी नहीं. सभी दुकानें सुबह 9 से रात 9 बजे तक ही खुली रहेंगी.
  • नांदेड़
    नांदेड़ जिले में आंशिक लॉकडाउन. इस दौरान यहां स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे. सभी बाजार, दुकानें सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ही खुलेंगी.
    शादी ब्याह में सिर्फ 50 लोगों को ही अनुमति.
  • परभणी
    परभणी जिले में भी आज रात 12 बजे से लॉकडाउन लगाया जा रहा है.यह लॉकडाऊन सोमवार यानी 15 मार्च की सुबह 6 बजे तक रहेगा.सभी बाजार, स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे.
  • औरंगाबाद
    औरंगाबाद जिले में भी आंशिक लॉकडाउन.11 मार्च से शुरू हुआ आंशिक लॉकडाउन 17 मार्च तक चलेगा. रविवार को कई जिलों में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा.
  • अकोला
    अकोला जिले में भी आज रात लॉकडाउन लगाया गया है.जिले के सभी स्कूल, कॉलेज बंद.बाजार, सिनेमा हॉल, होटल भी बंद करने के प्रशाशन ने निर्देश दिये है

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.