PM MODI

पीएम नरेन्द्र मोदी को कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (सेरावीक) के वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार दिया गया. वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने यह सम्मान स्वीकार किया और इसे देश की जनता को समर्पित किया.

असम में भाजप ने उम्मीदवारों के लिए पहली लिस्ट की जारी, पार्टी ने 11 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर कहा , “मैं बहुत विनम्रता के साथ सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार को स्वीकार करता हूं. मैं इस सन्मान को अपने महान देश की जनता को समर्पित करता हूं. मैं यह पुरस्कार अपनी भूमि की महान परंपरा को समर्पित करता हूं, जिसने पर्यावरण को हमेशा राह दिखाई है.”

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने देश में एलपीजी कवरेज को लेकर भी जानकारी दी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- साल 2014 में एलपीजी की पहुंच 55 फीसदी थी जो कि अब 99.6 फीसदी हो गई है.उन्होनें कहा कि इससे महिलाओं का बहुत फायदा हुआ है. इसके अलावा पीएम ने ये भी कहा कि भारत में वेस्ट टू वेल्थ की खूब चर्चा है. उन्होंने कहा कि हमारे नागरिक अलग अलग सेक्टर्स में रिसाइकलिंग के यूनीक मॉडल्स पर काम कर रहे हैं.

सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार की शुभारंभ 2016 में हुवा थी. यह पुरस्कार वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के क्षेत्र में प्रतिबद्ध नेतृत्व के लिए प्रदान किया जाता है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.