राशिफल

पंचांग के अनुसार आज माघ कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. चंद्रमा आज तुला राशि में भ्रमण कर रहा है. ग्रहों की चाल आज सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. 

मेष- आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा, इसीलिए इसे पूरे आनंद के साथ बिताएं. खर्च को लेकर अलर्ट रहें और क्रेडिट कार्ड का अनावश्यक उपयोग करने से बचें. शोध कार्यों में लगे और आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. जो लोग मुनाफे के आधार पर काम करते हैं, उनके लिए बेहतर लाभ के लिए सजग रहें. विद्यार्थियों को परिश्रम से पीछे हटना नुकसानदेह हो सकता है. आलस्य से खुद को पूरी तरह दूर रखें. युवाओं के लिए आईटी सेक्टर में विशेष संभावनाएं हैं.

तापसी पन्नु और अनुराग कश्यप से घंटो तक हुई पूछताछ, रातभर चली छापेमारी

वृष- आज काम और आराम दोनों का तालमेल बनाकर चलें. ऑफिस में बहुत अधिक काम का बोझ समझदारी के साथ ही उठाएं, अन्यथा गलती होने पर बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर अगर सहयोगी के साथ अनबन है तो थोड़ा धैर्य के साथ काम लें. इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. युवाओं के लिए खेलकूद से सफलताएं मिलने वाली है, इसीलिए अभ्यास में कोई कमी न लाएं. मलेरिया और डेंगू के प्रति सतर्क रहें, मच्छरों से बचाव के इंतजाम करके रखें.

क्या लेकर आया गुजरात का बजट? 2.27 लाख करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया

मिथुन- खुद को आत्मविश्वास से भरपूर बनाए रखना आज के दिन जरूरी रहेगा. गलतियों से बचने के लिए धैर्य के साथ अपना काम पूरा करें. किसी के साथ अनावश्यक बहस में न उलझें. अगर मन मुताबिक काम नहीं बन पा रहा है तो आजीविका के नए आयाम खोजने चाहिए. दवा का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा मिल सकेगा. ध्यान रखें कानूनी दस्तावेज और मानक पूरे करके रखें, अन्यथा सरकारी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. शरीर थकान और कमजोरी से कमेजार महसूस होगा.

वडोदरा में एक ही परिवार के छ सदस्यों ने जहर पीया, 3 की मौत, 3 की स्थिति गंभीर

कर्क- आज के दिन विवेक और विश्वास का दामन कतई न छोड़ें, अन्यथा विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. भूमि या मकान की खरीद-फरोख्त के लिए आज का दिन उपयुक्त है. ध्यान रखें एक ही जगह अपनी पूरी बजट की धनराशि खर्च न करें. मार्केटिंग और फाइनेंस से जुड़े लोगों का टारगेट पूरा होगा. स्वास्थ्य को लेकर आंखों की देखभाल करनी जरूरी है. जलन या सिरदर्द की समस्या उभर सकती है. आर्थिक मामलों में आज आपके दोस्त और पड़ोसी ही सहायक बनेंगे.

अहमदाबाद की आयशा पति आरिफ की इस करतूत से थी त्रस्त, डिप्रेशन के चलते गर्भ में ही खो दिया था बच्चा

सिंह- आज लंबे समय से लागू नियमों को अब बदलने का समय आ चुका है. कार्यस्थल पर योग्यता के हिसाब से चीजों में बदलाव करना शुरू कर दें. खुदरा कारोबारियों को भी आर्थिक प्रगति होगी. ग्राहकों की पसंद और नापसंद गंभीरता से लेते हुए कारोबार करना होगा. पहले से बीमार लोगों को राहत मिलते ही दिख रही है लेकिन दवा या दिनचर्या को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में अगर आपको मदद की जरूरत है तो भाई बहनों से आग्रह करना ठीक रहेगा.

फिर एक बार भावूक हई सुशांत की बहन श्वेता सिंह, सोशल मीडिया पर शेयर की ये पोस्ट

कन्या- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में ही पूरा दिन व्यस्त रहेगा. अगर कोई सरकारी काम लंबे समय से पेंडिंग है तो आज उसे पूरा कर लें अन्यथा निकट भविष्य में परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं. अपने नए संपर्कों के साथ संबंध प्रगाढ़ करें अन्यथा आप इनका लाभ नहीं ले पाएंगे. कपड़ों का व्यापार करने वाले लोगों को सामान के डिस्प्ले को लेकर सावधानी बरतनी है. गुणवत्ता से समझौता न करें. लोहे का कारोबार करने वाले अच्छा लाभ कमा सकेंगे.

भाजप सांसद के बेटे पर फायरिंग केस मे बड़ा खुलासा, आयुष ने खुद पर करवाई थी फायरिंग

तुला- आज महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए परिश्रम दोगुना कर देना होगा अन्यथा मामूली लापरवाही काम बिगाड़ सकती है. निवेश करना चाहते हैं तो प्लानिंग के लिए उपयुक्त समय है. ठोस प्लानिंग से सफलता मिलनी लगभग तय है. ऑफिस की गुप्त बातों को किसी अजनबी के साथ शेयर करें, इससे विश्वसनीयता पर भी सवाल उठेंगे. थोक कारोबारियों को नए व्यापार से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. कला जगत से जुड़े लोगों को भी परफॉर्मेंस के लिए अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा.

जाह्नवी कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म रुही का धमाकेदार गाना हुआ रीलिज, जाह्नवी ने किया इतना खूबसूरत डांस

वृश्चिक- आज पूरा दिन मन अच्छा महसूस करेगा. दिन भक्तिमय रखने के लिए घर में पूजा-अनुष्ठान रख सकते हैं. कार्यस्थल पर ओवरकॉन्फिडेंस में आकर किसी व्यक्ति को छोटा आकना ठीक नहीं होगा. सभी के साथ समान व्यवहार करें और सहयोग के साथ काम पूरा करने की प्रेरणा दें. दवा के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा, ध्यान रखें कि सरकारी कागज मानक के मुताबिक पूरे रहें. युवा वर्ग अपने संपर्कों के माध्यम से नाम कमा सकेंगे. किसी ऊंची जगह पर काम कर रहे हैं तो अलर्ट रहें, गिरकर चोट लगने की आशंका है.

कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘धमाका’ का टीजर रिलीज, इस किरदार मे नज़र आयेंगे कार्तिक

धनु- आज के दिन अपने सबसे पसंदीदा क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए, जिससे मन प्रसन्न होगा और परफॉर्मेंस भी बेहतर हो सकेगी. यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ेगा. ऑफिस का माहौल आपके अनुकूल है, इससे कठिन काम भी आसानी से पूरा हो सकेगा. बॉस के साथ तालमेल में सुधार आएगा. लकड़ी के कारोबारियों को सजग रहना होगा. स्वाथ्य को लेकर बदल रहे मौसम में सेहत खराब हो सकती है, इसीलिए खान-पान में थोड़ा सजगता बरतें.

ज्यादा मात्रा में एलोवेरा के उपयोग भी पहुंचा सकता है हानि, देखिए कैसे सीमित मात्रा में करना है एलोवेरा का उपयोग

मकर- आज के दिन आपके शत्रु दोस्त बनकर नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें और अपनी तरफ से कोई चूक ना होने दें. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए तबादले की उम्मीद है. कारोबारियों को पार्टनर के साथ संबंध मजबूत करने की जरूरत है. मामूली बात पर विवाद होने की आशंका है. युवा वर्ग अनैतिक कार्यों से बचकर रहें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. सर्जरी करा चुके मरीजों को इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहना होगा.

अगर आपको देर रात खाना खाने की आदत है तो अभी छोड़ दीजिए, यह बीमारीयों का हो सकते हो शिकार

कुम्भ- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए उनकी एक लिस्ट तैयार कर लें अन्यथा जरूरी काम भूल सकते हैं. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों का बोझ आपको दिशा भ्रमित कर सकता है, इसीलिए वरिष्ठ जनों की सलाह लेना सार्थक रहेगा. थोक कारोबारी से माल लेते समय इसका अधिक ध्यान दें. सेहत को लेकर हाई बीपी या हार्ट के मरीज हैं तो क्रोध से बचकर रहें. सेहत खराब हो सकती है. महामारी को देखते हुए घर और कार्यस्थल पर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था मजबूत रखें.


जब राहुल गांधी ने लगायें पुशअप्स, इतने फिट है राहुल गांधी, देखिए वीडियो

मीन- आज के लिए अनचाहे कार्यों के लिए आपके खर्चों की लिस्ट आर्थिक हानि पहुंचा सकती है, इसीलिए बहुत सतर्कता के साथ कमाई खर्च करें. कार्यस्थल पर बड़े अधिकारी और प्रभावशाली लोगों की सलाह से मार्गदर्शन मिलेगा. कारोबारियों को इस समय बड़े निवेश से बचने की जरूरत है. छोटे-छोटे कई निवेश भविष्य के लिए लाभकारी हो सकते हैं. वाहन चलाते वक्त नियमों की अनदेखी बिल्कुल न करें. कोई भी डील पक्की करने से पहले बहुत सोच-विचार लें. मुनाफे को लेकर स्थितियां स्पष्ट कर ले.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.