IT Raid

इनकम टैक्स विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म मेकर अनुराग कश्यप समेत अन्य फिल्मी हस्तियों से जुड़े परिसरों पर आज लगातार दूसरे दिन छापेमारी की. 

Anurag Tapsee

 सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस यानी CBDT ने बताया कि कुल 370 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है, यह टैक्स चोरी शेयर ट्रांजैक्शंस का अंडर वैल्यूएशन कर और फर्जी खर्चे दिखाकर हुई है.

कुछ प्लेटफॉर्म्स पर तो पोर्नोग्राफी भी दिखाई जा रही है,OTT पर दिखाए जाने वाले कंटेंट पर रखनी चाहिए निग्ररानी-सुप्रीम कोर्ट

आयकर विभाग के छापों में 4 बड़े खुलासे
  •  CBDT ने कहा है कि 300 करोड़ रुपये के कथित संदेहास्पद रकम के बारे में अधिकारी जवाब नहीं दे पाए हैं. सीबीडीटी ने कहा कि पांच करोड़ कैश के लेन देन और 20 करोड़ रुपये के बोगस लेन-देन का भी पता चला है.
  • प्रोडक्शन हाउस ने शेयर ट्रांजैक्शंस में शेयरों का अंडर वैल्यूएशन किया. लेनदेन में भी गड़बड़ी की। ये पूरा मामला 350 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का है. इसकी आगे जांच की जा रही है.
  • अभिनेत्री (तापसी पन्नू) के नाम पर 5 करोड़ की कैश रिस्पिट बरामद की गई है. इसकी जांच की जा रही है.
  •  लीडिंग प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के ठिकानों पर छापे के दौरान फर्जी खर्च के सबूत मिले। इस दौरान 20 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। एक्ट्रेस के खिलाफ भी इसी तरह के सबूत मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है.

बुधवार सुबह 8 बजे से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पुणे और मुंबई के लोखंडवाला, अंधेरी, बांद्रा में छापेमारी शुरू हुई थी. 28 से 30 जगहों पर छापे मारे गए। जांच के दायरे में ये कंपनियां और लोग शामिल हैं

 

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.