Paresh Dhanani

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस की हार के मद्देनजर पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने मंगलवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

गुजरात स्थानिक चुनाव- भाजप ने मारी बाजी, कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावडा, नेता विपक्ष परेश धानाणी ने दिया इस्तीफा

चावड़ा ने कहा कि लोगों ने ईवीएम पर संदेह जताया है और इन सभी चीजों की जांच होनी चाहिए. पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि भविष्य के कदम के बारे में फैसला अब कांग्रेस के शीर्ष पदाधिकारियों को करना है.

साबरमती आपघात- केस- कौन है आयशा पति? हंसती आयशा का वीडियो देखकर ही उसके दर्द को कर सकते हो महसूस

चावडा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के रूप में चुनाव परिणामों की जिम्मेदारी लेते हुए, मैंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिया है.’’ उन्होंने कहा कि वह अब पार्टी के एक सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर काम करेंगे.

गुजरात स्थानिक चुनाव- भाजप ने मारी बाजी, कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावडा, नेता विपक्ष परेश धानाणी ने दिया इस्तीफा

मंगलवार को सत्तारूढ़ भाजपा ने सभी 31 जिला पंचायतों, 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की और वह 231 तालुका पंचायतों में अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से बहुत आगे थी. बीजेपी ने कुल 8,474 सीटों में से 6,110 सीटें जीती हैं जिसके लिए अब तक परिणाम घोषित किए गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करने की गुलाम नबी आजाद को मिली सजा, जम्मू में गुलाम नबी आजाद के विरुद्ध प्रदर्शन

कांग्रेस केवल 1,768 सीटें जीत पायी और उसने केवल तीन नगरपालिकाओं में जीत हासिल कर सकी लेकिन किसी भी जिला पंचायत में खाता खोलने में असफल रही. कांग्रेस पार्टी केवल कुछ तालुका पंचायत निकायों में जीत हासिल कर सकी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.