राशिफल

पंचांग के अनुसार आज यानि 28 फरवरी 2021 को माघ मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है और चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है.

मेष– आज के दिन खुद को शांत रखने की कोशिश करें, नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव अचानक क्रोध देकर बनता काम बिगाड़ सकता है. नकारात्मक बातों से भी बचें, उसे महत्व न देने से पूरा दिन अच्छे से बीतेगा. नौकरी से जुड़े लोग किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो टीम के साथ तालमेल बैठाने की जरूरत होगी, हतोत्साहित न हों. कारोबारी काम का फैसला जल्दबाजी में आकर न करने से बचें. सेहत को लेकर यदि आपका हेयर फॉल अधिक हो रहा है, तो हेड मसाज या कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट लेना उपयुक्त रहेगा. संभव हो तो घर के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के साथ थोड़ा समय बताएं. परिवार से सहयोग बढ़ेगा.

1 मार्च से देश में होने जा रहे है ये बड़े बदलाव, खबर काम की है

वृष– आज के दिन भाग्य का सपोर्ट मिलेगा, जो काम अभी तक बनते-बनते बिगड़ गए, वह भी आज तेजी से काम बन सकते हैं. सहयोगियों के साथ अपना विनम्र स्वभाव बनाए रखें. कारोबार में साझेदार अगर आप से वरिष्ठ हैं तो उनकी सलाह और मार्गदर्शन को अनदेखी न करें. उन्हें महत्व देने से आपको लाभ मिलेगा. फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को नौकरी का अच्छा ऑफर मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आग लगने और सड़क दुर्घटना की आशंका है, वाहन चलते समय सावधानी रखनी होगी. आज पारिवारिक षड्यंत्र आदि को लेकर सतर्क रहें. घर में सभी के साथ मेलभाव के साथ दिन बिताना चाहिए.

जसप्रीत बुमराह ने आखिरी टेस्ट से नाम वापस लिया, इंग्लैंड से 4 मार्च से है मुकाबला

मिथुन– आज के दिन अपनों पर शंका करना ठीक नहीं होगा. ऐसा करने से उनका भरोसा खो देंगे और रिश्तों में भी दूरियां आ सकती है. ध्यान रहें आज जल्दबाजी में कोई फैसला न लें. नौकरी के लिए किसी बड़ी कंपनी में आवेदन कर रखा है तो कंपनी से कॉल आने की प्रबल संभावना है. व्यापारी अधिक मुनाफा कमाने के लिए आंख मूंदकर किसी को उधार न बांटें. युवा वर्ग यातायात नियमों का पूरी तरह पालन करें अन्यथा आर्थिक दंड भुगतने के साथ दुर्घटना की भी आशंका है. रक्त से जुड़ी बीमारियों से सतर्क रहें. घर में ख़रीददारी के लिए योजना बना रहे हैं तो दिन शुभ रहेगा

खानगी अस्पतालों मे भी मिलेंगी कोरोना वैक्सिन, इतने रुपिये चुकाने होंगे

कर्क– आज के दिन ऐसे कामों पर फोकस करें, जो बीते दिनों में किसी कारणवश पूरे नहीं हो पाए, खासकर घर के पेंडिग लिस्ट को छोटी करें. नौकरी पेशा की बात करें तो आज कुछ दबाव बढ़ेगा, ऐसे में आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा. किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का अच्छा अवसर मिल सकता है. कारोबारियों को बड़े सौदे करने से बचने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, अचानक गिरावट की आशंका बनी हुई है. घर में अगर कोई छोटा बच्चा है तो उसकी सेहत का खास ख्याल रखना होगा. पारिवारिक परिस्थितियां अच्छी रहेंगी. किसी पुराने रिश्तेदार या मित्र का घर पर आगमन हो सकता है.

फिर एक बार एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बने मुकेश अंबानी,जानिए किन दिग्गज को छोडा पीछे

सिंह – आज के दिन यदि मन व्यथित रहता है तो इसका असर स्वास्थ्य में दिखाई देना प्रारम्भ हो जाएंगा, तो वहीं दूसरी ओर अगर कोई अपना आपसे मदद चाह रहा है तो हरसंभव मदद करें. ऑफिस में बिना बॉस की सहमति कोई महत्वपूर्ण कदम न उठाएं. बिजनेस में दूध से संबंधित व्यापार करने वाले को अच्छा मुनाफा मिलेगा. हेल्थ में जिन्हें अधिकतर कब्ज की समस्या रहती है, वह बेहद महीन भोजन न करें, दिनचर्या में एक मोटा अनाज जोड़ना लाभकारी रहेगा. घर में कई दिनों से पूजा-पाठ आदि कराने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसे करने की तैयारी शुरू कर सकते हैं. महाशिवरात्री का दिन शुभ रहेगा.

भाजप अध्यक्ष जेपी नड्डा का ‘पावरी हो रही है’ वीडियो वायरल, कुछ इस अंदाज में बोले जेपी नड्डा

कन्या- आज के दिन बर्ताव से सहज रहने की आवश्यकता है. कोई नाराज है तो खुद पहल कर मना लेना चाहिए. कामकाज में बढ़ोत्तरी के लिए अपना नेटवर्क बढ़ाएं और संपर्कों को मजबूत करें. ऑफिस में स्टाफ कम होने की वजह से छुट्टी के दिन में भी आपको कार्य करना पड़ सकता है. कारोबार में महिला साझेदार हैं तो उनके निर्णय पर विचार करें, व्यापार बढ़ाने के लिए उनका खुश होना बेहद जरूरी है. युवा वर्ग चैरिटेबल कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. स्किन संबंधी बीमारियां परेशान कर सकती हैं, बिना सोचे-समझे कोई दवाई न खाएं. मौसी या मां तुल्य महिला की तबीयत में अचानक गिरावट की आशंका है.

संवेदनाओं को नहीं पकड़ सकी ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’, परिणीति को सफलता के लिए करना पडेगा इंतेजार

तुला– आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों को हावी न होने दें, बल्कि संभव हो तो परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. प्रभु का ध्यान कर आत्मविश्वास मजबूत रखें. ऑफिस में आला अफसरों के साथ नोकझोंक से बचें, उनके निर्देशों का पालन करें और बॉस से बर्ताव अच्छा रखें. कारोबारियों के लिए दिन सामान्य है. युवा वर्ग अपने व्यवहार और वाक कुशलता से बिगड़े संबंध सुधारने में सफल रहेंगे. माइग्रेन के रोगियों को बहुत सतर्क रहने की जरूरत है, सिर दर्द की आशंका है. दांपत्य जीवन में खटास बढ़ सकती है, कोशिश करें तालमेल बढ़ाकर स्थितियां बिगड़ने से बचाएं. पैतृक संपत्ति का लाभ होने की संभावनाएं बन रही है.

क्या आपको अक्सर रहती है सिर दर्द की तक़लीफ, इन बातों का रखे ख्याल

वृश्चिक– आज के दिन नीतिगत निर्णय लेते समय विशेष रूप से सजग रहें. निवेश संबंधित मामलों में कम रिस्क वाला कदम उठाना चाहिए. काम को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. ऑफिस के कामकाज में खुद को आलस्य से पूरी तरह दूर रखें. अगर आप एनजीओ या सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग मदद मांगने के लिए आ सकते हैं. कारोबार शुरू करने वाले कोशिश करें कि पिता से आर्थिक मदद न लेनी पड़े. बच्चों की प्रति चिंता दूर होगी, यदि संतान छोटी है तो उसकी पढ़ाई अच्छी होगी. टीवी-लैपटॉप या मोबाइल ज्यादा प्रयोग करते हैं, उन्हें इससे बचना है. परिवार में बहन के साथ तालमेल अच्छा रखें.

ये है हार्ट अटैक के लक्षण, हफ्तों पहले ही मिल जाते है संकेत, ना करें इग्नोंर

धनु– आज के दिन आत्मविश्वास और समय बाध्यता के साथ काम करना चाहिए. कल की भांति ही आज भी ऑफिशियल कार्यों को लेकर एक्टिव रहें. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ाई जा रही हैं तो चिंतित न हों. फाइनेंस संबंधी कारोबार करने वाले लोगों को मुनाफा होने की उम्मीद है. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ रहने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंतों से संबंधित यदि कोई समस्या है तो अधिक मिर्च-मसाला या गरिष्ठ भोजन न करें. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और मनपसंद खरीददारी कर सकेंगे. घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी. विवाह संबंधों को लेकर बात बढ़ाने के लिए आज का दिन अच्छा है.

ये है व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी, नहीं मानने पर 120 दिन में बंद होगा अकाउंट

मकर– आज के दिन अनजान व्यक्ति से सतर्क रहें साथ ही चापलूस प्रकृति के लोगों से भी बचकर रहना होगा. किसी काम में अगर बाधा आ रही है तो कुछ वक्त तक रुकना फायदेमंद होगा. नौकरीपेशा लोगों को मेहनत के अनुरूप पूरा फल मिलता नजर नहीं आ रहा है, समय की मांग को देखते हुए धैर्य रखें. कारोबारी वर्ग को अच्छा मुनाफा होगा. युवा परिश्रम कर लक्ष्य के प्रति फोकस बढ़ाएं, जो आने वाली परीक्षाओं के लिए बेहद ही उपयोगी है. लिवर संबंधी परेशानियां घेर सकती हैं. खानपान संतुलित और पौस्टिक रखें. जीवनसाथी का वजन अधिक है तो उन्हें कम करने की सलाह दें. सदस्यों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा.

अब अभिनेत्री दिव्या अग्रवाल हुई टॉपलेस, बेहद ही बॉल्ड अंदाज में करवाया फोटोशूट, देखे Video

कुम्भ– आज के दिन चल रही चिंता का समाधान मिलता हुआ नजर आ रहा है. वरीष्ठ और गुरु के संपर्क में रहें. ऑफिशियल कामकाज में तेजी रखने की जरूरत होगी, तो वहीं दूसरी ओर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोग अच्छा परफॉर्म करेंगे. कारोबारियों को पहले नाकाम हो चुके डील या निवेश को लेकर सुखद समाचार मिलेंगे. पार्टनर के साथ कारोबार के विस्तार को लेकर प्लानिंग हो सकती है. हड्डी रोगों से परेशान लोगों को सतर्कता बढ़ाने की जरूरत है, चोट लगने से हड्डी फैक्चर होने की आशंका है. बड़े भाई को अचानक लाभ मिलेगा. घर में बड़ों की राय लेकर विवादित मामले का सकारात्मक ढंग से खत्म करें.

निया शर्मा ने रवि दुबे को बताया बेस्ट किसर, रवि की पत्नी सरगुन ने दी यें प्रतिक्रिया

मीन– आज के दिन काम-काज से विराम लेकर मन आराम करना चाहता है, तो वहीं कामकाज में तकनीकी का इस्तेमाल करेंगे तो बेहतर रिजल्ट पा सकेंगे. कारोबार की बात करें तो जो लोग कीटनाशक दवाई बेच रहें हैं उन व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा. युवा वर्ग क्रिएटिविटी बढ़ाएं, कार्य करने के तरीके में बदलाव अच्छा परिणाम लाएंगा. हेल्थ में गिरावट हो सकती है, तनाव बढ़ाने से बचें, साथ ही शारीरिक सौंदर्य के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना लाभप्रद होगा.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.