MUKESH AMBANI

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं. उन्होंने इस खिताब को पाने के लिए चीनी अरबपति झोंग शानशान को पीछे छोड़ दिया है. फोर्ब्स रियल-टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, अरबपति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर दुनिया में सबसे अमीर एशियाई बनने के लिए रैंक हासिल की है.

भाजप अध्यक्ष जेपी नड्डा का ‘पावरी हो रही है’ वीडियो वायरल, कुछ इस अंदाज में बोले जेपी नड्डा

फोर्ब्स रियल-टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, फरवरी में 77 बिलियन डॉलर की निजी संपत्ति के साथ चीनी अरबपति झोंग शानशान दूसरे स्थान पर आ गए हैं. वहीं लगभग 80 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी ने अपना परचम लहराया है. अंबानी और शानशान एशिया के सबसे अमीर शख्स के लिए टाइटल स्वैप कर रहे हैं, वहीं टेस्ला के एलन मस्क और अमेजन डॉट कॉम के जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर के लिए टैग स्वैप कर रहे हैं.

31 दिसंबर 2020 को एक बोतलबंद पानी निर्माता, नोंगफू स्प्रिंग कंपनी के मालिक शानशान एशिया के सबसे समृद्ध शख्स बन गए थे. हालांकि इस हफ्ते नोंगफू स्प्रिंग कंपनी के शेयरों में 20% की गिरावट देखी गई, जिससे शानशान को 22 अरब डॉलर का नुकसान हुआ.

27 फरवरी से 2 मार्च तक वर्चुअल टॉय फेयर, प्रधानमंत्री मोदी ने करवाया शुभारंभ

वहीं अंबानी ने पिछले साल के मध्य में शीर्ष 10 अरबपतियों की सूची में यह घोषणा की कि उनकी कंपनी Jio के लिए 20 बिलियन डॉलर से अधिक की कमाई करने के बाद अब वह कर्ज मुक्त हो गई है, जिससे वह 2020 में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले भारतीय अरबपति बन गए हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.