राशिफल

पंचांग के अनुसार आज यानि 27 फरवरी 2021 को माघ मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है. आज माघ ही नक्षत्र है और चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. 

मेष- आज के दिन आप जितना अधिक से अधिक लोगों से संपर्क बनाएंगे उतना ही आपके लिए फायदेमंद होगा, न केवल आजीविका बल्कि सामाजिक तौर पर भी इसका लाभ ले सकेंगे. ऑफिशियल जिम्मेदारीयां लेने से पीछे न हटें. कारोबारी भी लिंक डेवलप करने से व्यापार दिन दूना रात चौगुना बढ़ेगा. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. साथ में अपने हाथों की सुरक्षा करें, अगर मशीन से कोई काम कर रहे हैं तो बेहद सजग रहकर निपटाएं, चोट लग सकती है. इलेक्ट्रॉनिक सामान में कंप्यूटर, टीवी, लैपटॉप और मोबाइल आदि की सुरक्षा करें.

कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ एक बार फिर चढ़ने लगा, तीसरे दिन 16 हजार से ज्यादा नए केस

वृष- आज के दिन मेहनत भविष्य के लिए पूंजी की तरह है, ध्यान रहें कर्मठ रहते हुए किसी काम से पीछे न हटें. तो वहीं क्रोध का लेवल भी बढ़ता हुआ दिखेगा, इसे मैनज करें. कर्मक्षेत्र में प्लानिंग के साथ काम करना होगा, यह प्लानिंग आपके साथ संस्था को भी भरपूर लाभ देगी. कारोबारियों को अपनी कर्मचारियों के काम की समीक्षा करते रहना चाहिए, उसके बाद ही सही और दूरगामी फैसले लें. जो बीपी से जूझ रहे हैं, उन्हें सतर्क रहना है विशेषकर ऐसे लोग जिनका बीपी लो होता है. जीवनसाथी अगर करियर के क्षेत्र में कुछ नया करना चाहती हैं, तो आपका सहयोग उनके लिए फायदेमंद होगा.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चलाईं स्कूटी, रैली की अगुवाई की

मिथुन- आज के दिन यदि आप किसी बात को लेकर परेशान होते हैं तो अधिक घबराने की आवश्यकता नहीं है कोई न कोई हल शाम तक मिल ही जाएंगा. ऑफिशियल स्थितयां मन-मुताबिक रहेंगी. परिचित या मित्र वहां आकर मिल सकता है, आप थोड़ा वक्त निकालें और उनसे अवश्य मिले. भविष्य में यह संबंध काम आएगा. व्यापारियों को अपने खाते आदि की जानकारियों से खुद को अपडेट रखना चाहिए. आज कामकाज के बोझ के चलते थकावट रहेगी, लेकिन शारीरिक क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी.

निया शर्मा ने रवि दुबे को बताया बेस्ट किसर, रवि की पत्नी सरगुन ने दी यें प्रतिक्रिया

कर्क- आज के दिन किन्हीं कारणों से मन थोड़ा उदासी भरा हो सकता है, लेकिन यदि आप किसी से अपने मन की बात शेयर करेंगे तो तुरन्त ही सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. ऑफिस में दिन अच्छा और हंसी मजाक के बीच बीतेगा, जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनके पास ग्राहकों की आवाजाही भरपूर होगी. विद्यार्थियों को शिक्षा में तकनीकी का इस्तेमाल बढ़ाना होगा. नए ज्ञान के साथ इंटरनेट और स्टडी मटेरियल की तलाश करें.

सुरत में अऱविंद केजरीवाल का रोड शो, कहा- भाजप के अच्छे नेता अपनी पार्टी छोडकर आ जाएं हमारी पार्टी में

सिंह- आज का दिन सतर्कता के साथ रहने वाला है. काम की गुणवत्ता सुधारें और कानूनी दांव-पेंच से सतर्क रहें. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को तबादला और प्रोमोशन मिल सकते हैं, इसलिए संपर्कों को मजबूत बनाएं रखना होगा, इसके लिए अधिक से अधिक लोगों से मिलें. भविष्य के कामों में यही मददगार बनेंगे. बिजनेस से जुड़े लोग कारोबार बढ़ाने के लिए लोन आदि की कोशिश कर रहे हैं, तो आज उनका काम बनता नजर आ रहा है.

आज फिर से बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम,क्या है नया रेट

कन्या- आज के दिन प्लानिंग और मुताबिक कार्य करना बेहतर होगा, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों का दबाव कार्यों में गलती करा सकता है. सहकर्मियों से आपको मदद कम मिलेगी, तो वहीं इसका असर गुस्सा और कटु वचन के तौर पर सामने आ सकता है. आपको धैर्य बनाकर रखने की जरूरत है. ऑफिस में महिला सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा. कारोबारियों को आज खास मुनाफा होता नजर नहीं आ रहा है, अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो प्लानिंग बेहतर ढंग से करें. मौसम का बदला आपके लिए नुकसानदेह रहेगा. सामाजिक जीवन में भी स्थितियां अनुकूल रहेंगी. परिवार को लेकर बड़ी योजनाएं तय करने का वक्त है.

केजरीवाल के रोड शो पर सी.आर पाटील ने का शाब्दिक वार, कहा ये

तुला- आज के दिन आपकी कर्मठ और सर्वश्रेष्ठ बनाएगी. भाग्य और कर्म के ग्रह आपको चमकाने के लिए पूरा जोर लगा रहें हैं. ऑफिशियल कार्यों को लेकर बॉस के साथ तालमेल बिगड़ने की आशंका है. प्राइवेट काम करने वालों को सरकारी तनाव से दूर रहने की जरूरत है. बिजनेस से जुड़े लोगों को किसी भी तरह के गैरकानूनी कामकाज में खुद को शामिल नहीं होने देना है. विद्यार्थी कमजोर विषयों को लेकर परेशान रहेंगे. हेल्थ में कमर दर्द की समस्या हो सकती है.

संवेदनाओं को नहीं पकड़ सकी ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’, परिणीति को सफलता के लिए करना पडेगा इंतेजार

वृश्चिक- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको काम में फोकस करने की सलाह दी जाती है. मन का बार-बार विचलित होना, असमंजस में डालकर गलतियां करवा भी सकता है. काम करते वक्त धीरज रखें और इसे अपने स्वभाव में शामिल करें. ऑफिस में बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, जिसके बाद दोपहर का वक्त आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता है. व्यापार करने वालों के हाथ से बड़ी डील निकल सकती है, नयी डील के लिए दिन सजग रहने वाला है.

जान लिजीए यें सात चीजो के बारे में, जो बढ़ा सकती है हार्ट प्रॉब्लम

धनु- आज के दिन करीबीयों को आपकी मदद की आवश्यकता पड़ सकती है, समर्पण भाव के साथ सहयोग करें. बॉस की दी गई जिम्मेदारियों को तनाव के तौर पर ना लें. इंजीनियरिंग फील्ड के लोगों को परिश्रम का पूरा परिणाम मिलने की संभावना है. कारोबारी वर्ग जो साझेदारी में काम कर रहे हैं, उन्हें अपने पार्टनर के प्रति व्यवहार में और सुधार करें, छोटी-छोटी बातों में एक दूसरे की सहमति रखनी होगी. खान-पान में कोई मनपसंद चीज खा रहे हैं तो उसकी मात्रा पर ध्यान रखें, ओवर ईिंटग नुकसानदेह होगी.

Apple फिर से नंबर वन की पायदान पर, इन बड़ी कंपनीयों को छोडा पीछे

मकर- आज विरोधियों के प्रति सतर्क रहें, तो वहीं पूरे परिश्रम और पुख्ता कार्ययोजना के बल पर उन्हें परास्त करने में कामयाबी मिलेगी. बातचीत का रवैया अच्छा रखें और सबसे घुलमिल कर रहें. कारोबार कर रहें लोगों को उनके विश्वासपात्र धोखा भी दे सकते हैं. फुटकर कारोबारी ग्राहकों को लुभाने के लिए अच्छी स्कीम या गुणवत्तापूर्ण उत्पाद स्टॉक कर सकते हैं. युवा विवादों से दूर रहें. स्वास्थ्य में क्षमता और प्रतिरोधकता दोनों ही बढ़ाने की जरूरत है.

आज है माघ पूर्णिमा, जानिए क्या है आज के दिन का विशेष महत्व

कुम्भ- आज के दिन आर्थिक हालात सुधारने के लिए पुख्ता प्लानिंग करना बेहतर होगा. नौकरी कर रहे हैं तो परिश्रम और बढ़ाएं. बॉस का चहेता बनने के लिए यह ही सही रास्ता है. इससे प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. कारोबार कर रहे हैं तो बिक्री बढ़ाने के लिए नए प्लान बनाएं. वाहन चलाते समय मन एकाग्रचित्त रखें. मोबाइल पर बात करना या संगीत सुनने में मग्न होने पर हादसा भी हो सकता है. घर में लंबे समय से कोई अनुष्ठान आदि नहीं हुआ है तो इसकी योजना बना सकते हैं.

कोरोना इफेक्ट: BCCI अगले इंडियन प्रीमियर लीग आयोजन के लिये चार से पांच स्थानों पर कर रहा है विचार

मीन- आज के दिन जो भी कार्य करें उसमें ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है. ऑफिस का काम पूरे ध्यान से बिना किसी गलती निपटाना होगा, ध्यान रहें घर जाने की जल्दी दिखाई तो बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. व्यापार कर रहे हैं तो संभव है कि छोटी यात्राएं करनी पड़ें. आपको आर्थिक लाभ भी भरपूर होगा. स्पोर्ट्स के विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. सर्दी-खांसी और सांस लेने से तकलीफ आपको परेशान कर सकती है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.