राशिफल

कर्क राशि में आज चंद्रमा गोचर कर रहा है. पंचांग के अनुसार आज माघ मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. सूर्य देव कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. आज गुरू और शनिदेव मकर राशि में बुध ग्रह के साथ विराज मान हैं. 

मेष- आज के दिन स्वभाव को विनम्र रखते हुए सभी के साथ आदर पूर्वक व्यवहार करें. इससे आपकी स्वीकार्यता और सम्मान दोनों में बढ़ोतरी होगी. कोई अगर ऑफिस संबंधी कामकाज को लेकर आपकी शिकायत कर रहा है तो गुस्सा होकर जवाब देने के बजाय, उसमें सुधार करने का प्रयास करें. पार्टनरशिप में कारोबार करने वालों को एक दूसरे की राय को महत्व देना होगा, अन्यथा मन में खटास आ सकती है. वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करना न भूलें. दुर्घटना की स्थिति में यह उपाय मददगार साबित होंगे. चेहरे और दांतों की खास केयर करें.

वृष- आज के दिन मन को एकाग्र रखते हुए काम करें. विचलित मन से काम में अड़ंगे लग सकते हैं. परिवार के खर्चों की लिस्ट आपकी परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए अपनी आर्थिक के विकल्प बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. ऑफिस के कामकाज के चलते यात्रा करनी पड़ सकती है, जो भविष्य में लाभदायक रहेगी. थोड़ा सतर्क रहें, गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे. किसी को बड़ी धनराशि उधार दे रहे हैं तो पहले कागजी कार्यवाही जरूर पूरी करें.

मिथुन- आज के दिन दूसरों का भावनात्मक दबाव आपको परेशान कर सकता है., ऑफिस में कामकाज का भार बढ़ रहा है तो तनाव न लें, बस सही प्लानिंग के साथ समय पर पूरा करें. व्यापार के संबंध में भरोसेमंद व्यक्ति को ही आर्थिक लेनदेन की जिम्मेदारी सौंपी जाए, अन्यथा नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग को मित्रों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. स्वास्थ्य को लेकर अगर याददाश्त कमजोर होती लग रही है तो प्राणायाम कर ध्यान लगाना लाभप्रद होगा.

कर्क- आज के दिन बिना प्लानिंग कोई बड़ा बजट खर्च करना आपको मुश्किल में डाल सकता है. कहीं निवेश कर रहे हैं तो उससे पहले वरिष्ठ या जानकार व्यक्ति से सलाह मशवरा जरूर करें. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए दिन सफलता भरा है, अपनी उपलब्धियों को उपयुक्त प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित करना भी सार्थक रहेगा. खाने-पीने के सामान का कारोबार करने वालों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. लीवर संबंधी रोगों से जूझ रहे मरीजों को अलर्ट रहना होगा.

सिंह- आज के दिन धर्म-कर्म को पीछे रखते हुए कुछ नियम कानून के साथ कार्यों को पूरा करने की जरूरत होगी, अन्यथा कार्यस्थल पर उपहास का पात्र बनना पड़ सकता है. नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो अवसर मिलने पर बड़े पैकेज पर फोकस करना ही लाभकारी रहेगा. पैतृक कारोबार करने वालों पर यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो जल्द शुभ समाचार मिलेगा. गंभीर रोगों से पीड़ितों की परेशानी बढ़ सकती है. परिवार में घरेलू कलह को बढ़ने न दें.

कन्या- आज के दिन खुद को सकारात्मक बनाए रखना भी बड़ी उपलब्धि होगी. कुछ लोग कटु वचन बोलकर आपका मन व्यथित कर सकते हैं, ऐसे में उन्हें कड़ी प्रतिक्रिया न दें. मन में नौकरी बदलने का विचार आ रहा है तो फिलहाल ठहरना होगा. व्यापारिक मामलों में आर्थिक स्थिति को देखते हुए फिलहाल बड़े डिसीजन वाले नुकसान की आशंका है. अगर आपको कर्ज की समस्या है तो गुनगुना पानी और खान पान हल्का रखें. परिवार में भाई के साथ विवाद चल रहा है तो उसे बातचीत कर खत्म कर देना चाहिए. घर में सभी लोगों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. छोटे सदस्यों के साथ स्नेह का व्यवहार रखें.

तुला- आज आपको सभी चीजों का तालमेल बनाकर रखना होगा. कर्म भाग्य के मेल से लाभ दिलाएगा. सभी महत्वपूर्ण अटके काम बनते हुए दिख रहे हैं. ऑफिशियल कामकाज को लेकर सक्रियता बाकी दिनों से अधिक रखनी होगी. व्यापारिक मामलों में बड़ा कर्ज लेना महंगा पड़ सकता है. किसी विशेषज्ञ की सलाह से काम करें. अल्सर के रोगी मिर्ची मसाला और बाहर के बने खाद्य पदार्थों का सेवन बिल्कुल ना करें.

वृश्चिक- आज दिन की शुरुआत कुछ कठिनाइयों के साथ हो सकती है, फिर भी धैर्य बनाए रखें. शाम तक की स्थितियां सामान्य हो जाएंगी. ऑफिस में टीम वर्क बहुत महत्वपूर्ण है. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सहकर्मियों के साथ तालमेल बिठाकर चलें. निवेश करना चाहते हैं तो प्लानिंग के लिए दिन उपयुक्त रहेगा. छोटे-छोटे इन्वेस्टमेंट से व्यापार को अच्छा लाभ दे सकते हैं. हाथों की खास देखभाल करें, चोट लगने की आशंका है. व्यवहार के प्रति थोड़ा सतर्क रहें.

धनु- आज के दिन बड़ी खुशियों को ढूंढने के बजाय छोटी-छोटी बातों में मन को प्रसन्न रखने का प्रयास करें. आत्मबल में कमी महसूस हो सकती है, लेकिन खुद को प्रोत्साहित करके रखना होगा. ऑफिशियल कार्यों में मन कुछ कम लगेगा, इसलिए काम के दबाव से खुद को दूर रखें. कपड़े के कारोबारी नुकसान उठा सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें.

मकर- आज ज्ञान बढ़ाने के लिए अपने मन में सीखने की प्रवृत्ति बनानी होगी. नौकरी कर रहे लोगों को अपना कार्य बेहतर करने के लिए पूरे समर्पण और अपग्रेड जानकारी की जरूरत होगी. बड़े व्यापारी अपना आर्थिक लेनदेन करते रहें. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो पारदर्शिता अनिवार्य है. अच्छे स्वास्थ्य के लिए जितना हो सके, हल्का भोजन जैसे फल स्प्राउट आदि का उपयोग करें. आवश्यकता से आधा भोजन ही करना उपयुक्त रहेगा.

कुम्भ- आज कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन बेहद शुभ रहेगा. ऑफिशियल कामकाज में गुणवत्ता और समय दोनों को महत्व दें अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. बड़े कारोबारी पुराने स्टॉक पर निगाह रखें और उसे समय रहते क्लियर करा लें. अभिभावक संतान की एक्टिविटी पर ध्यान रखें, अगर वह युवा है तो पढ़ाई व संगति पर ध्यान दें. सिर दर्द और क्रोध की स्थिति तबियत बिगाड़ सकती है.

मीन- आज के दिन वर्तमान समय में आपके किए गए कार्यों का परिणाम अगर नहीं मिल रहा है तो खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं. ध्यान रखें, दूसरों से प्रभावित होकर अपने काम के तरीके में कोई लापरवाही या ढिलाई न लाएं. कारोबार में कानूनी मानक का भी उल्लंघन करना ठीक नहीं होगा, जो व्यापारी बड़े स्टॉक खरीदने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा. युवा वर्ग पूरी तरह सक्रिय रहें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.