गुजरात के मोटेरा स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी के नाम पर रखे जाने का लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. पार्टी ने इसे सरदार पटेल का अपमान बताया है.

इस बीच केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया कि सिर्फ मोटेरा स्टेडियम का नाम बदला गया है जबकि पूरे खेल परिसर का नाम सरदार पटेल पर ही रहेगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज अहमदाबाद स्थित विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया.

इसके बाद सोशल मीडिया पर मोटेरा स्टेडियम का नाम बदले जाने को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी. विपक्ष के बयान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेताओं को आड़े हाथों लिया.

उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या उनके पुत्र राहुल गांधी ने भी गुजरात के केवड़िया स्थित सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति की प्रशंसा की?

जावड़ेकर ने कहा कि दोनों नेता अभी तक केवड़िया गये भी नहीं हैं. प्रसाद ने कहा, ‘‘मैं बहुत जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं एक पर्यटन स्थल जिसकी सराहना पूरा विश्व कर रहा है वहां अभी तक दोनों कांग्रेस नेता नहीं गए और ना ही इसकी प्रशंसा की. इसके बाद क्या कहना रह जाता हैं?’’

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.