Rahul Gandhi

पुडुचेरी पहुंचे राहुल गांधी के सामने ये सवाल आ ही गया कि उनकी गर्लफ्रेंड है या नहीं. जानिए इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने क्या कहा.

राहुल ने दिये कई व्यक्तिगत सवालों के जवाब

पुडुचेरी में स्कूली बच्चों के एक कार्यक्रम में पहुंचे राहुल गांधी का अलग ही अंदाज देखने को मिला. ज्यादातर सफेद कुर्ता पायाजामा में दिखने वाले राहुल गांधी नीले रंग की टी-शर्ट और पेंट में दिखे. राहुल गांधी ने यहां कई बच्चों की तरफ से पूछे गए पर्सनल सवालों का जवाब दिया. इस दौरान जब एक बच्चे ने उन्हें ‘सर’ कहकर पुकारा तो राहुल गांधी ने कहा, ”मेरा नाम ‘सर’ नहीं है.” राहुल के इतना कहते ही वहां मौजूद बच्चे शोर मचाने लगते हैं और तालियां पीटने लगते हैं. राहुल बच्चों से कहते हैं आप अपने प्रिंसिपल को सर कहें. आप मुझे राहुल अन्ना कहकर बुलाएं.

इस बीच एक लड़की राहुल से पूछती है, ”क्या आपकी गर्लफ्रेंड है?” इसपर राहुल गांधी और वहां मौजूद लोग जोर-जोर से हंसने लगते हैं. राहुल गांधी इस सवाल के जवाब में हंसकर कहते हैं, ”इसको हम किसी और दिन के लिए छोड़ देते हैं.”

क्या आपके राजनीति से अलग भी दोस्त हैं. आपकी कितनी लड़कियां दोस्त हैं ?

इस सवाल के जवाब में राहुल कहते हैं, ”मेरे बहुत सारे दोस्त हैं. कुछ राजनीति से अलग हैं तो कुछ राजनीति से हैं. कुल ऐसे भी हैं जो मुझे राजनीतिक दुश्मन मानते हैं, लेकिन मैं उन्हें अपने दोस्त की तरह देखता हूं.”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 50 साल के हो गए हैं, लेकिन अभी तब उन्होंने न शादी नहीं की है. राहुल गांधी की गर्लफ्रेंड है या नहीं, इसकी भी जानकारी किसी को नहीं है और न ही राहुल गांधी ने आजतक इस टॉपिक पर किसी से कोई बात की है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.