Corona Lockdown

महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने पहले ही 1305 इमारतों को सील कर दिया है. वहीं अमरावती शहर और अचलपुर शहर में सात दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इन इलाकों में बड़ी संख्या में कोरोना मरीज सामने आए हैं. संरक्षक मंत्री यशोमति ठाकुर ने रविवार मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही है. इस दौरान जिले में केवल आवश्यक सेवाओं के संचालन की अनुमति रहेगी. 

 पुणे जिला प्रशासन ने भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. यहां रात 11 से सुबह 6 बजे तक लोगों को घरों से निकलने पर रोक लग गई है.केवल इमरजेंसी में निकलने की इजाजत होगी. स्कूल-कॉलेज भी 28 फरवरी तक बंद कर दिए गए हैं.

केंद्र सरकार ने दीए टेस्टिंग बढाने के आदेश

पूरे देश में हर दिन होने वाली टेस्टिंग में पिछले एक महीने में 5 लाख की गिरावट दर्ज की गई है. दिसंबर तक जहां, हर दिन 11 लाख के करीब लोगों की जांच होती थी, वहां अब औसतन 6 लाख लोगों का टेस्ट हो रहा है. राज्यों में कोरोना केस बढ़ने का एक बड़ा कारण टेस्टिंग की संख्या कम करना भी है. अब फिर से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन सभी 9 राज्यों और केंद्र शासित राज्य सरकारों को पत्र लिखकर टेस्टिंग बढ़ाने का आदेश दिया है. मंत्रालय ने कहा है कि टेस्टिंग के जरिए ज्यादा से ज्यादा कोरोना संक्रमितों को ट्रेस किया जाए ताकि संक्रमण को फिर से फैलने से रोका जा सके.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.