narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को असम को बड़े तोहफे दिए. पीएम मोदी ने असम के महाबाहु-ब्रह्मपुत्र प्रोजेक्ट की शुरुआत की. साथ ही पीएम मोदी ने कई अहम प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. इन प्रोजेक्ट की मदद से असम में कई कनेक्टविटी के छोटे प्रोजेक्ट शुरू किए जाएगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा कि ब्रह्मपुत्र का विस्तार मिलन का तीर्थ है, ये नदी हमेशा कनेक्टविटी का प्रयाय रही है.

केंद्र और असम की सरकार ने ब्रह्मपुत्र के आसपास के क्षेत्र में भौगोलिक, सांस्कृतिक तौर पर काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि यहां कई सुविधाओं वाले सेतु बनाए गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि इन प्रोजेक्ट से देश के जवानों को भी सहूलियत मिलेगी.पीएम मोदी ने कहा कि इन प्रोजेक्ट से देश के जवानों को भी सहूलियत मिलेगी. पीएम मोदी बोले कि मजूली में भी सड़क का तेज विकल्प मिलेगा, यहां पुल बन रहा है,साथ ही हेलिपोर्ट की व्यवस्था भी की जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि अब इस पूरे क्षेत्र में पोर्ट डेवलेपमेंट को आगे बढ़ाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘बीते वर्षों में केंद्र और असम की डबल इंजन सरकार ने इस पूरे क्षेत्र की भौगोलिक और सांस्कृतिक दोनों प्रकार की दूरियों को कम करने का प्रयास किया है. असम सहित पूरे नॉर्थ ईस्ट की फिजीकल और कल्चरल इंट्रीग्रिटी को बीते वर्षों में सशक्त किया गया है. आज का दिन असम सहित पूरे नॉर्थ के लिए इस व्यापक विजन को विस्तार देने वाला है.’ उन्होंने कहा, ‘मजूली में असम का पहला हैलीपोड भी बन चुका है. अब मजूलीवासियों को सड़क का भी तेज और सुरक्षित विकल्प मिलने वाला है. आपकी वर्षों पुरानी मांग आज पुल के भूमि पूजन के साथ शुरु हो गई है.’

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.